Menu
blogid : 314 postid : 931441

मां-बाप धूप सेंकते रहे और 10 महीने की बच्ची को बहा ले गई समुद्र की लहरें

मां-बाप की छोटी सी लापरवाही बच्चे की जान पर कैसे बन आती है इसका छोटा सा नमूना तुर्की के इस्तांबुल में देखने को मिला. कैनाकेल बीच पर जब यह परिवार अपनी 10 महीने की बच्ची मेल्डा को लेकर सैर-सपाटे के लिए पहुंचा तो उसने यह सपने में भी नहीं सोचा था कि उनके साथ ऐसा कुछ हो जाएगा.


baby


हुआ यूं की बच्ची के माता-पिता उसे फ्लोटेशन टॉय पर लिटाकर खुद सनबाथ लेने लगे. उन्हें इस बात का पता नहीं चला कि कब फ्लोटेशन टॉय पर लेटी नन्हीं मेल्डा लहरों पर बहते हुए समुद्र के बीच पहुंच गई.


Read: खोज निकाला वह पर्वत जिससे हुआ था समुद्रमंथन


तेज हवा बह रही थी और मेल्डा बहते हुए ग्रीक आइलैंड लेस्बोस की तरफ बहे जा रही थी. इस तरह बहते हुए वह किनारे से तकरीबन 1 किलोमीटर आगे निकल गई. जब बीच पर मौजूद कुछ लोगों की नजरे समुद्र के बीच में बहती इस बच्ची पर पड़ी तो लोगों में हडकंप मच गया. कई लोग समुद्र से बच्ची को निकालने की कोशिश करने लगे. जब लोगों को इसमें कामयाबी नहीं मिली तो उन्होंने कोस्टगार्ड को इस घटना के बारे में बताया.


baby-1


कोस्टगार्ड की टीम के लिए भी बच्ची को समुद्र से निकालना इतना आसान नहीं था क्योंकि बच्ची समुद्र में बहुत आगे निकल गई थी. कोस्टगार्ड की टीम स्पीड बोट से नन्हीं मेल्डा का पीछा कर उस तक पहुंची और उसे सुरक्षित बाहर निकाल उसके परिवार को सौंपा.


baby-2


क्षेत्रीय टीवी की रिपोर्ट के अनुसार मेल्डा के पैरेंट्स को बिल्कुल भी याद नहीं रहा था कि उन्होंने उसे फ्लोटेशन टॉय पर लिटा कर छोड़ रखा है. Next…



Read more:

कौन था वो जो समुद्र की गहराई में बसे अंधेरे को चीरकर उसके सामने आया, देखिए एक रहस्यमय वीडियो

समुद्र किनारे इस अभियान को पूरा करने निकले युवा

इस 11 साल की अनाथ बच्ची ने किया ऐसा काम कि लेना चाहता है हर कोई गोद


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh