Menu
blogid : 314 postid : 2389

Beni Prasad Verma: 2014 में समाजवादी पार्टी की अर्थी निकलेगी

beni prasad vermaकभी हर मुश्किल परिस्थितियों में केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के लिए संकटमोचन की भूमिका निभाने वाले समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव आज कांग्रेस के नेताओं की आलोचना के शिकार बन रहे हैं. वजह साफ है उनके द्वारा कांगेस और यूपीए सरकार की सार्वजनिक रूप से पोल खोलना.


Read:  क्या बैड ब्वॉय हैं क्रिकेटर जेसी राइडर



बेनी का फिर आया बयानी बम

जैसे ही कांग्रेस के बड़े नेताओं ने मुलायम सिंह यादव के प्रति अपना कड़ा रवैया अख्तियार किया, कांग्रेस नेता और इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के सुर एक बार फिर बिगड़ गए. बेनी ने एक बार फिर समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह पर निशाना साधा. बेनी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश में केवल चार सीटें ही मिलेंगी जबकि कांग्रेस को यूपी में 40 सीटें और मायावती 36 सीटें और बीजेपी को 10 सीटें मिलेंगी. बेनी यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी की अर्थी निकलेगी. हालांकि बोड़बोलेपन में उन्होंने उत्तर प्रदेश में लोकसभा सीटों की संख्या 80 से बढ़ाकर 90 कर दी.

बेनी प्रसाद वर्मा के इस बयान से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस समय कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच विवाद किस कदर बढ़ चुका है. वैसे कभी समाजवादी पार्टी के नेता रहे बेनी को जब भी मौका मिलता है वह मुलायम सिंह पर निशाना साधने में नहीं चूकते. इससे पहले भी उन्होंने मुलायम को लुटेरा और गुंडा तक कह डाला था, इतना ही नहीं बेनी ने ये आरोप भी लगाए कि मुलायम के आतंकवादियों से रिश्ते हैं. इस बयान पर संसद में जमकर हंगामा भी हुआ. सपा के नेताओं ने बेनी के इस्तीफे की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया, आखिरकार बेनी ने अपने बयान पर खेद भी जताया था.

आपको बताते चलें कि सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने भी केन्द्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा पर हमला करते हुए शुक्रवार को कहा कि जो व्यक्ति विधानसभा चुनाव में अपने बेटे की जमानत नहीं बचा पाया, वह राहुल गांधी को देश का अगला प्रधानमंत्री बनाने की बातें कर रहा है. वैसे दोनों पार्टियों की तरफ से बयानबाजी का यह दौर उस समय से चल रहा है जब बेनी ने मुलायम सिंह यादव पर आतंकियों को संरक्षण देने का गंभीर आरोप लगाया था. इसके बाद डीएमके ने यूपीए सरकार से अपना समर्थन वापस लिया तब से दोनों तरफ से तीखे और उग्र बयान आने लगे.


Read: टाइम ने चुना पूरे भारत से बस एक ‘आम आदमी’


मुलायम के तीखे तेवर

जैसे हाल ही में मुलायम ने कहा कि उन्होंने केन्द्र की कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार को उसके मुश्किल वक्त में बचाया है. इसके बावजूद कांग्रेस ने उनके पीछे सीबीआई को लगा दिया. उन्होंने केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार घोटालों की सरकार है. किसान कर्जमाफी घोटाला, कोयला ब्लाक आबंटन घोटाला, टूजी घोटाला और हेलीकाप्टर खरीद घोटाला संप्रग सरकार की ही देन हैं. हालांकि बीजेपी को अपनी पार्टी से दूर रखने वाले मुलायम ने लालकृष्ण आडवाणी की तारीफ की थी जिसके बाद सपा और भाजपा के बीच नजदीकी बढ़ने की अटकलें लगने लगी थीं.


कांगेस का मुलायम पर हमला

मुलायम सिंह यादव के बढ़ते तेवर के बाद कांगेस ने भी अपने मिजाज को बदल लिया है. प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने बयान में कहा कि मुलायम सिंह यादव सरकार से समर्थन वापस ले सकते हैं. इससे पहले कांग्रेस के प्रवक्ताओं के बयानों की मानें तो सरकार ने यह साफ कर दिया है कि बगैर सपा के समर्थन के उनकी सरकार चलेगी. इससे पहले एक बयान पर सूचना प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी भी सांप्रदायिकता के मोर्चे पर मुलायम को घेर चुके हैं.


Read More

अरे बेनी जी आपने ये क्या कह दिया !!

बेनी प्रसाद का बयानी बम


Tag:Samajwadi Party, Beni Prasad Verma, Indian National Congress, Mulayam Singh Yadav, Indian general election, 2014, बेनी प्रसाद वर्मा, बेनी, मुलायम सिंह यादव, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh