Menu
blogid : 314 postid : 1385213

अमेरिका को 5 साल में इतनी बार मिल चुका है फ्लोरिडा फायरिंग जैसा जख्‍म

अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित हाईस्कूल में एक पूर्व छात्र ने अचानक फायरिंग कर दी। इस हमले में 17 लोगों के मारे जाने की खबर है और 14 लोग घायल बताए जा रहे हैं। भारतीय समयानुसार घटना बुधवार देर रात हुई। स्थानीय पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस और आपातकालीन सेवाओं के कर्मी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। हमलावर ने इस दिल दहलाने वाली वारदात को अंजाम देने से पहले स्कूल में फायर अलार्म बजाया था, जिसके बाद सभी स्टूडेंट्स अपने-अपने क्लासरूम से बाहर आ गए थे। अचानक गोलीबारी की वजह से अलग-अलग क्लासरूम में मौजूद छात्रों में दहशत फैल गई। अधिकारियों के मुताबिक, मौत का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। ऐसा पहली बार नहीं है, जब अमेरिका में इस तरह का हमला हुआ। इससे पहले भी अमेरिका में ऐसे हमले हुए हैं, जिनमें कइयों ने जान गंवाई। पिछले पांच साल में अमेरिका में फ्लोरिडा हमले सहित ऐसे सात बड़े हमले हो चुके हैं। आइये आपको बताते हैं कब और किस तरह ऐसे हमलों का शिकार हुआ अमेरिका।


florida


पिछले 5 सालों में फ्लोरिडा स्‍कूल फायरिंग सहित अमेरिका में हो चुके हैं इतने हमले


31 अक्‍टूबर 2017 को न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में एक ट्रक ड्राइवर ने राह चलते लोगों को रौंद दिया था। इस हमले में आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग घायल हुए थे। यह वारदात वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर के पास हुई थी। पुलिस ने वारदात के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था।


– 12 जून 2016 को ओरलैंडो के एक नाइट क्लब में लोन वुल्फ हमले ने अमेरिका में दहशत फैला दी थी। 29 साल के अमेरिकी नागरिक उमर मतीन ने नाइट क्लब में अचानक गोलीबारी की, जिसमें करीब 50 लोगों की मौत हो गई और लगभग 53 लोग घायल हो गए थे।


– 16 जुलाई 2015 को हमलावर मोहम्मद यूसुफ अब्दुलअजीज ने चट्टानूंगा में दो मिलिट्री इलाकों में हमला किया। इसमें चार नौसैनिक और नौसेना के एक अधिकारी की मौत हो गई।


– 24 मई 2014 में मेरीस्विले में हाईस्कूल के कैफेटेरिया में भी लोन वुल्फ अटैक हुआ था। इसमें हमला करने वाला एक 15 वर्षीय छात्र था। इस वारदात में चार लोग मारे गए थे। हमलावर छात्र ने अपनी भी जान ले ली थी।


– 7 जून 2013 को सेंटा मोनिका में एक शख्स ने अचानक बसों, कारों और बिल्डिंगों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसमें 5 लोगों की मौत हो गई थी।


– 14 दिसंबर 2012 को कनेक्टिक के न्यूटाउन में एक 20 वर्षीय युवक ने गोलीबारी कर 26 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। इस हमले में करीब 20 लोग घायल भी हुए थे। हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली थी…Next


Read More:

जब बेटे करन की वजह से रोने लगे सनी देओल, फिर बोले- सॉरी बेटा

इतने कप्‍तानों की अगुवाई में खेल चुके हैं नेहरा, ऐसा रहा क्रिकेट कॅरियर

वर्षों पहले ऐसे दिखते थे राजनीति के ये धुरंधर, तस्वीरें कर देंगी हैरान

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh