blogid : 314 postid : 1390669

90 के दशक का मशहूर गाना ‘घर से निकलते ही’ फेम मयूरी कांगो गूगल में करती हैं जॉब

Posted On: 4 Apr, 2019 Hindi News में

Pratima Jaiswal

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1616 Posts

925 Comments

‘घर से निकलते ही कुछ दूर चलते ही’ 90 के दशक का वो गाना जो उस वक्त युवाओं के बीच बहुत पॉपुलर हुआ था। आज भी इस गाने से काफी लोगों की यादें जुड़ी हुई है। वहीं, ‘पापा कहते हैं’ फिल्म में जुगल हंसराज के साथ अभिनय करने वाली अभिनेत्री मयूरी कांगो के काम को भी काफी पसंद किया गया था। मयूरी ने कुछ फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम करने के बाद मनोरंजन की दुनिया को अलविदा कह दिया। इसके बाद कुछ वक्त पहले खबर आई थी कि मयूरी ने कॉरपोरेट जगत में कदम रखा है और वहां नौकरी कर रही हैं। मयूरी के बारे में अब अपडेट आई है कि उन्होंने गूगल इंडिया ज्वाइन कर लिया है।

 

 

‘नसीम’ से की थी कॅरियर की शुरुआत
मयूरी ने साल 2000 की शुरुआत में फिल्म इंडस्ट्री छोड़कर कॉरपोरेट में कदम रखा था। महेश भट्ट की फिल्म में लाइमलाइट में आईं मयूरी अब गूगल इंडिया की इंडस्ट्री हेड-एजेंसी बिजनेस हैं। उन्होंने अपने लिए अलग रास्तार चुन लिया है। मयूरी ने एंटरटेनमेंट की दुनिया में 15 साल की उम्र में कदम रख दिया था। उन्होंने 1995 में आई नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्मद ‘नसीम’ से डेब्यूथ किया था।

 

 

फिल्मों के अलावा इन टीवी सीरियल्स में आईं नजर
इसके बाद वह ‘पापा कहते हैं’ के अलावा ‘बेताबी’, ‘होगी प्यानर की जीत’, ‘बादल’ और ‘पापा द ग्रेट’ जैसी फिल्मों में नजर आईं। यही नहीं, उन्हों ने ‘कहीं किसी रोज’, ‘किटी पार्टी’, ‘कुसुम’ और ‘क्या’ हादसा क्यास हकीकत’ जैसे शोज भी किए।

 

 

यूएस में भी कर चुकी हैं जॉब
मयूरी को फिल्मों में ऑफर्स मिल रहे थे लेकिन उन्होंरने यह सब छोड़कर दिसंबर 2003 में एनआरआई आदित्यफ ढिल्लेन से शादी कर ली और फिर वह यूएस में सेटल हो गईं। इसके बाद उन्होंने सिटी यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूफयॉर्क से मार्केटिंग व फाइनेंस से एमबीए किया।

 

एक बेटे की मां हैं मयूरी
मयूरी ने न्यूंयॉर्क बेस्डि डिजिटल एजेंसी 360i के साथ काम किया, जहां उन्होंने असोसिएट मीडिया मैनेजर के तौर पर काम किया। उन्होंने 2004 से 2012 तक यूएस में काम किया। इसके बाद वह भारत लौटीं और गुरुग्राम में सेटल हो गईं जहां उनके बेटे का जन्मे हुआ।

 

 

Read More :

संयुक्त राष्ट्र ने जैश आंतकी मौलाना मसूद अजहर पर बैन लगाया, तो क्या होगा उसपर असर

इन 7 लोगों को थी सर्जिकल स्ट्राइक 2 प्लान की खबर, पुलवामा अटैक के बाद शुरू कर दी थी तैयारी

पुलवामा हमले से जिंदा बचकर लौटा यह जवान, एक मोबाइल मैसेज ने बचाई जान

 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग