Menu
blogid : 314 postid : 1177494

बिना जान-पहचान के इस वजह से अपनी सारी दौलत इस व्यक्ति पर लुटा देते थे लोग

सोचिए, आप अपनी मेहनत की कमाई को कितना सहेजकर रखते हैं, बल्कि हम में से कुछ लोग तो ऐसे हैं जो एक-एक रुपए खर्च करने से पहले सौ बार सोचते हैं. लेकिन अगर कोई आपसे ये कहे कि कुछ लोग ऐसे थे जिन्होंने बिना जान-पहचान के एक व्यक्ति को अपने जीवन भर की कमाई दे दी, तो आप ये बात सुनकर कुछ सोच में पड़ जाएंगे. लेकिन कुछ ऐसा ही वाक्या सामने आया है. दरअसल महाराष्ट्र में एक ऐसा व्यक्ति पकड़ा गया है जो लोगों को सम्मोहन विधि द्वारा अपने वश में करके उनसे पैसे एठा करता था.

people

क्या होगा अगर ग्रीस की तरह भारत में पैसे देना बंद कर दे बैंकों के एटीएम?


विजय नाम का ये व्यक्ति अभी तक ऐसी वारदातों को अंजाम देकर करोड़ों रुपए कमा चुका था. आपको जानकर हैरानी होगी कि पुलिस के पास इसकी जालसाजी के शिकार हुए 30-40 लोगों की शिकायत आ चुकी थी. पुलिस के लिए ये मामला बहुत पेचीदा होता जा रहा था. तभी एक दिन पुलिस को उसके भिवंडी में एक घर में छुपे होने की खबर मिली और पुलिस ने एक एसआई की अगुवाई में ये ऑपरेशन शुरू किया. काफी धरपकड़ के बाद पुलिस ने विजय को गिरफ्तार तो कर लिया था लेकिन वो समझ नहीं पा रही थी कि विजय आखिर कैसे सम्मोहन के जरिए लोगों को अपना शिकार बनाता था.

जज के बचपन का दोस्त निकला चोर, मिलें अदालत में

इसके बाद जब विजय से पूछताछ की गई तो हैरान कर देने वाला सच सामने आया. उसने बताया कि वो सम्मोहन विधि द्वारा सबको अपने वश में किया करता था. उल्लेखनीय है कि यूनानी भाषा का शब्द हिप्नोटिज्म का अर्थ होता है ‘निद्रा’ यानि नींद. जिसमें व्यक्ति का दिमाग कुछ समय के लिए काम करना बंद कर देता है, यानि वो अपना भला-बुरा न सोचकर हिप्नोटिज्म करने वाले व्यक्ति की बात सुनता है और वही करता है जो उसे वो व्यक्ति कहता है…Next


Read more

दिल्ली में करोड़पति का बेटा इस अजीब शौक के लिए चुराता था लक्जरी कार

इस डेटिंग वेबसाइट से छात्राओं ने निकाला पैसे कमाने का अनोखा तरीका

यहां के लोगों के लिए पैसे पेड़ पर ही उगते हैं

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh