Menu
blogid : 314 postid : 1128451

इस अनोखी शर्त को जीतने के लिए इस शख्स ने जमा किए 1,497 क्रेडिट कार्ड

पैसा, पैसा और पैसा. आधुनिक जिदंगी इस एक चीज के ही इर्द-गिर्द घूमती हुई दिखाई देती है. ऐसा होना लाजिमी भी है बेशक से आप कहें कि पैसा सबकुछ नहीं होता लेकिन इस बात से तो आप भी सहमत होंगे कि पैसा सबकुछ न सही पर बहुत कुछ होता है. लेकिन अगर हम आपसे कहें कि कोई आपको ऐसी जगह पर भेजे, जहां पर शांति और सुकून हो लेकिन वहां रहने के लिए आपको अपने साथ पैसे खुद ले जाने हो तो आप खुद सोचिए आप कितना कैश लेकर जा सकेगें. दूसरी ओर अगर क्रेडिट कार्ड लेकर जाएंगे तो उसकी भी कुछ सीमा होगी.


pocket credit card

सुंदर दिखने के लिए बहाया पानी की तरह पैसा, लेकिन बन गए ऐसे!

लेकिन अगर हम आपसे कहे कि पूरी दुनिया में घूमने के लिए एक शख्स ने अपने पास 1,497 क्रेडिट कार्ड रखकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. तो शायद आपको यकीन नहीं होगा. अपने इस अनोखे रिकॉर्ड के लिए इस व्यक्ति का नाम ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में भी दर्ज किया गया है. इसकी पॉकेट का वजन करीब 17 किलोग्राम तक है. जिसमें वो अपने 1,497 कार्ड के साथ दूसरे कई जरूरी कार्ड भी रखता है.

Read : उस जमाने में भी ताजमहल के कारीगरों को मिला था इतना पैसा


अपनी कहानी बताते हुए वाल्टर कहते हैं कि ‘ इसकी शुरुआत 1960 में हुई थी जब मैंने अपने करीबी दोस्त से शर्त लगाई थी कि जिससे पास साल के अंत तक सबसे ज्यादा क्रेडिट कार्ड होंगे वो डिनर पर मनचाहा खाना खाएगा और उसका बिल दूसरा दोस्त अदा करेगा.’ इसके अलावा वे बताते हैं कि ‘उस दौरान मैं पीस कॉप में नया था जबकि मेरा दोस्त फार्मासिस्ट था. साल के अंत में मेरे पास 143 कार्ड थे जबकि उसके पास 138 थे. मैं वो शर्त जीत गया लेकिन मेरा जुनून जारी रहा, जिसका नतीजा आपके सामने है’…Next


Read more :

क्रिकेट मैच की शर्त हारने के बाद, रेलवे स्टेशन पर इन्होंने उतारे कपड़े

शर्त है, इसे पढ़कर आपकी भूख मिट जाएगी

इस जिगरी दोस्त ने खोला दिल्ली के कानून मंत्री जितेंद्र तोमर का भेद


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh