Menu
blogid : 314 postid : 2576

राहुल से मीलों आगे मोदी

modi rahulलोकसभा चुनाव 2014 में अभी एक साल बाकी है लेकिन इसको लेकर पिछले एक साल से जारी राजनीतिक गहमागहमी मीडियाकर्मियों के लिए खबरों का काम कर रही है. तभी तो आम चुनाव अभी आए नहीं मीडिया समूहों ने मिलकर देश का मूड बताना शुरू कर दिया है. एबीपी न्यूज-नील्सन के सर्वे (ABP News-Nielsen survey) के मुताबिक देश का मूड यह कहता है आज यदि चुनाव होते हैं तो भाजपा के लोकप्रिय नेता और गुजराज के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद के रेस में आगे होंगे.


काश ! वह अभागी रात कभी न आई होती !


एबीपी न्यूज-नील्सन के सर्वे में शामिल 36 फीसदी लोगों ने मोदी को बतौर पीएम अपनी पहली पसंद बताया. मोदी के मुकाबले दूसरे नंबर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रहे जिन्हें 13 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया. मनमोहन सिंह 12 फीसदी लोगों की पसंद बन कर राहुल गांधी से ठीक पीछे हैं. 9 फीसदी लोग इस पद पर बहुजन समाजवादी पार्टी की मायावती को देखना चाहते हैं, जबकि 8 फीसदी लोग सोनिया गांधी को देश के पीएम के तौर पर देखना पसंद करते हैं.


सर्वे में उन उम्मीदवारों को भी शामिल किया गया जिनको लेकर यदा-कदा प्रधानमंत्री बनने की सुगबुगाहट सुनने को मिल जाती है. इसमें भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को छह, मुलायम सिंह यादव को पांच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को तीन, सुषमा स्वराज को दो और एनसीपी प्रमुख शरद पवार को एक प्रतिशत लोग प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं.


एबीपी न्यूज-नीलसन के सर्वे में लोगों से सवाल पूछा गया था कि प्रधानमंत्री के रूप में उनकी पहली पसंद कौन होगा?. इस सर्वे में 33408 लोगों को शामिल किया गया. इसमें 21221 पुरुषों और 12187 महिलाओं की राय ली गई है. एबीपी न्यूज-नील्सन इससे पहले भी देश का मूड बता चुका है. उसमें भी भारतीय जनता पार्टी और उनके लोकप्रिय नेता आगे बताए गए. वैसे जिस तरह से पिछले दो सालों से चुनाव को लेकर सर्वे किए जा रहे हैं उससे तो यही निकलकर सामने आता है कि आने वाले समय में कांग्रेस की राह आसान नहीं होगी.


Read More:

मोदी होंगे अगले प्रधानमंत्री!

देश में कांग्रेस विरोधी लहर चल रही है !!


Tags: Modi vs Rahul race, narendra modi, narendra modi news, ABP News-Nielsen survey, ABP News survey predicts, rahul Gandhi in Hindi , rahul gandhi vs narendra modi, मोदी, राहुल गांधी.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh