Menu
blogid : 314 postid : 1129255

भारतीयों को आतंकियों से बचाने के लिए इस गवर्नर नें उठाई बंदूक

अफगानिस्तान शिक्षा, स्वास्थ्य और विनिर्माण के क्षेत्र में आगे बढ़े इसका भारत हमेशा से ही समर्थक रहा है और इसके लिए सहयोग भी करता है. हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान में भारत के सहयोग से तैयार नए संसद भवन का उद्घाटन किया था. लेकिन कुछ लोग हैं जो यह नहीं चाहते कि भारत और अफगानिस्तान के संबंध और अधिक प्रगाढ़ हो. इसलिए समय-समय पर आतंकी हमलों को अंजाम देते हैं.


image30


पिछले रविवार को अफगानिस्तान में कुछ हथियारबंदों ने भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमला कर दिया, जिसके बाद भारतीयों की जान खतरे में पड़ गई. लेकिन अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत के गवर्नर अता नूर मोहम्मद भारतीयों की रक्षा करना अपनी जिम्मेदारी मानकर बंदूक के साथ लड़ाई में कूद पड़े.


Read: बिना बंदूक का घोड़ा दबाए गाजी जी ने मार ली बाजी!


सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरों में अता नूर मोहम्मद राइफल को हाथ में पकड़े दिखाई दे रहे हैं. एक तस्वीर में वह निशाना लगा रहे हैं, तो दूसरी तस्वीर में वह सैनिकों से बातचीत करते हुए इस ऑपरेशन की अगुवाई करते दिखाई दे रहे हैं.


image69


इस हमले के बाद भारतीय दूतावास के राजदूत अमर सिन्हा ने ट्वीट किया और बताया कि “विशेष बलों द्वारा मजार में अभियान जारी है. गवर्नर अता खुद निगरानी कर रहे हैं, दूतावास में सभी सुरक्षित हैं.”


image02

आपको बता दें कि नूर मोहम्मद अफगानिस्तान में सोवियत हमले के दौरान एक मुजाहिदीन थे और उन्हें बकायदा प्रशिक्षण प्राप्त किया है और बतौर कमांडर की भूमिका भी निभा चुके हैं. जब यह हमला किया गया तब नूर टीवी पर भारत और अफगानिस्तान के बीच फुटबॉल मैच का मजा ले रहे थे.


आतंकी हमले पर नूर मोहम्मद कहते हैं कि “आतंकवादी भारत और अफगानिस्तान के बीच बेहतर होते रिश्ते को खराब करना चाहते थे और वह भारत के राजनयिकों की हत्या करना चाहते थे लेकिन मैने आतंकियों के खिलाफ लड़ना अपनी जिम्मेदारी समझा.”…Next


Read more:

8 साल के बच्चे को आखिर बंदूक का लाइसेंस क्यों?

किसने किया था भारत के एक प्रधानमंत्री पर बंदूक की बट से वार

सीरिया में दहशत का आलम, बच्ची ने कैमरे को बंदूक समझ किया सरेंडर


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh