Menu
blogid : 314 postid : 1358230

नोटंबदी के 11 महीने बाद भी बैंककर्मियों को नहीं मिला ओवरटाइम का पैसा, अब करेंगे हड़ताल!

नोटबंदी को लगभग एक साल पूरे होने वाले हैं, 11 माह पहले पीएम मोदी ने देशभर में नोटबंदी का एलान किया था। जिसके बाद 500 और 1000 के नोट बदलने वालों की बैंको में लंबी लाइन लगी थी। इस दौरान बैंककर्मियों ने जमकर काम किया था। ऐसे में11 माह बीत जाने के बाद भी बैंककर्मियों को उनके ओवरटाइम का पैसा नहीं मिला है।



cover bank


बैंककर्मियों को ओवरटाइमका पैसा नहीं मिला है

11 माह बीत जाने के बाद भी सरकार की तरफ से बैंककर्मियों को ओवरटाइम का पैसा नहीं मिला है। ऐसे में बैंककर्मियों ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी है, साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उनकी बात नहीं सुनी जाती हैं तो वे कोर्ट का रुख भी करेंगे। उस दौरान उनकी छुट्टियां भी रद्द कर दी गई थीं। ऐसी स्थिति करीब तीन महीने तक रही थी। लेकिन इस दौरान ओवरटाइम काम करने वाले कर्मचारियों को अभी तक उनका ओवरटाइम का पैसा नहीं मिला है। जबकि नोटबंदी को 11 महीने बीतने को हैं।


SBI Employee


हड़ताल पर जाएंगे बैंक कर्मी

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉय एसोसिएशन के जनरल सेक्रेट्री ने कहा है, ‘हम लोगों ने इसकी जानकारी सरकार को दी है। अगर हमारा ओवरटाइम का पैसा नहीं चुकाया जाता है तो हम कड़े उदम उठाएंगे। हम लोग पहले की तरह हड़ताल पर भी जा सकते है। इसके अलावा हम लोग कानूनी विकल्प भी तलाशेंगे’।

-bank


वित्त मंत्री अरुण जेटली को दी गई है इसकी जानकारी

यूनियनों के मुताबिक किसी भी बैंक ने पूरा पैसा नहीं चुकाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले को वित्त मंत्री अरुण जेटली के संज्ञान में भी लाया गया था और अब श्रम मंत्रालय के साथ अगली बैठक में भी उठाया जाएगा। अगर पैसे नहीं दिए जाएंगे तो हम कोर्ट कर इस मामले को ले जाएंगे, क्योंकि बैंककर्मी इसके हकदार हैं।…Next

Read More:

प्लेबॉय मैगजीन के मालिक हेफनर मौत के बाद छोड़ गए हैं इतनी दौलत!

यूपी के इस शहर में बनेगा मोदी मंदिर, शाह करेंगे शिलान्‍यास!

महज 3000 रुपये के लिए आदित्य नारायण ने की थी एयरपोर्ट पर गाली-गलौज

प्लेबॉय मैगजीन के मालिक हेफनर मौत के बाद छोड़ गए हैं इतनी दौलत!
यूपी के इस शहर में बनेगा मोदी मंदिर, शाह करेंगे शिलान्‍यास!
महज 3000 रुपये के लिए आदित्य नारायण ने की थी एयरपोर्ट पर गाली-गलौज

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh