Menu
blogid : 314 postid : 855491

बैड गर्ल के बाद गुड ब्वाय ने सोशल मीडिया पर मचाया हड़कंप

हाल ही में सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ‘बैड गर्ल’ यानी ‘एक बुरी लड़की’ का पोस्टर काफी वायरल हुआ था. उस तस्वीर में एक बुरी लड़की की आदतों का पूरा लेखा-जोखा दिया हुआ था. तस्वीर के मुताबिक बैड गर्ल वो है जो धूम्रपान करती है, शराब का सेवन करती है, खुले बालों में बाहर घूमती है, ज्यादा खाना खाती है… और भी ना-जाने क्या-क्या. लेकिन अब एक न्या पोस्टर आया है, ‘गुड ब्यॉय’.


good boy 2

गुड ब्यॉय यानी कि एक अच्छा लड़का. अब इसे इत्तेफाक ही कहें या किसी ने जानबूझकर किया है. लड़कियों की पहचान पर अंकुश लगाने या फिर दुनिया को एक आईना दिखाने के लिए ही बैड गर्ल का पोस्टर आया था. लेकिन अब इस नए पोस्टर के जरिये लोग यह बताना चाहते हैं कि ना चाहते हुए भी बुरी आदतों के साथ पुरुष आज भी समाज में महिलाओं से अच्छे माने जाते हैं, आईये जानें कैसे.


यदि पोस्टर की ओर ध्यान दिया जाए तो जो लड़का वीकडेज यानी कि हफ्ते में सोमवार से लेकर शुक्रवार तक रात्रि 3 बजे के बाद बाहर पार्टी ना करे तो वह गुड ब्यॉय यानि कि एक अच्छा लड़का है. इसके बाद एक लड़का जो ‘फादर्स डे’ और मदर्स डे’ पर अपने माता-पिता का चरण स्पर्श करे, वह भी अच्छा लड़का है. लेकिन पोस्टर ने साल के बाकी दिनों के बारे में कुछ नहीं बताया!


Read more: तो ऐसी लड़कियां होती हैं ‘बैड गर्ल’…


bad girl and good boy


इसके बाद अगली पंक्ति काफी अटपटी सी है. एक ऐसा लड़का जो धूम्रपान करने के बाद या फिर किसी के साथ ‘फ्रैंच किस’ करने के बाद समय पर दांत मंजन करे, वह भी अच्छा लड़का है. जो लड़का अपनी गर्लफ्रेंड के पीरियड्स यानी कि मासिक धर्म मिस हो जाने पर भगवान से प्रार्थना करे, वह भी गुड ब्यॉय है. लेकिन कोई लड़कों को यह भी समझाए, कि ऐसा काम ही ना करें जिसके बाद इस तरह की मुसीबत उत्पन्न हो.


गुड ब्यॉय की तारीफें अभी खत्म नहीं हुई है. आगे यह पोस्टर बताता है कि गुड ब्यॉय मांसाहारी हो सकते हैं लेकिन शुक्रवार को अपने धर्म की मान्यताओं को मानते हुए मांस-मछली का सेवन नहीं करते. अब यह बात तो बिलकुल भी पचाने लायक नहीं है. यदि कोई व्यक्ति मांसाहारी हो तो हर दिन मांस का सेवन करे, नहीं तो ना ही खाए.


Read more: इन सारी चीज़ों का जवाब गूगल को भी नहीं पता


good boy


अगली तारीफ आज के जमाने की है, फेसबुक-ट्विटर से जुड़ी. एक गुड ब्यॉय राह चलते विकलांग लोगों की सड़क पार करने में सहायता करता है लेकिन इस मकसद से कि काश कोई उसकी अच्छाई को कैमरा में कैप्चर करके फेसबुक पर डाले. ताकि उसकी दुनिया भर में तारीफ हो सके.


पोस्टर के अंत में भी गुड ब्यॉय की तारीफ करते हुए काफी गंभीर मसला उठाया गया है. कहा गया है कि गुड ब्यॉय वो है जो एक मुहिम की अगुवाई करता है, लोगों को रास्ता दिखाता है. लेकिन यदि ऊपर दिये गए सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर कोई लड़का गुड ब्यॉय बना है, तो माफ कीजिएगा, यह गुड ब्यॉय कुछ गड़बड़ सा प्रतीत होता है. Next….


Read more:

ये तरीके आपको बना सकते हैं ट्विटर पर सेलिब्रिटी


गर्भ में पल रहे बच्चे की ये कैसी ‘सेल्फी’ ले रही हैं महिलाएं


ट्विटर या फेसबुक पर कीजिये फ्यूचर मैसेज शेड्यूल

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh