Menu
blogid : 314 postid : 810010

पुलिस अधिकारी को नीचा क्या दिखाया, मंत्री साहब पद से हटा दिए गए

भारत में नेताओं की चाटुकारिता की परंपरा अब भी कायम है. लेकिन ब्रिटेन में एक पुलिसवाले को ‘प्लैब’ कहने पर कंजरवेटिव दल के एक नेता सह कैबिनेट मंत्री का राजनैतिक जीवन चौपट हो गया. इतना ही नहीं उस मंत्री पर 1.5 मिलियन पाउंड का जुर्माना भी ठोंका गया है. जानिए क्या था उस मंत्री का मामला…..



police


प्लैब अंग्रेज़ी शब्द है जिसका मतलब ‘साधारण आदमी’ है. अंग्रेजी शब्दकोष के अनुसार इसका प्रयोग सामाजिक रूप से निम्न श्रेणी से आने वाले लोगों के लिए किया जाता है.


Read: इस मेले का उद्घाटन करने वाले नेता हार जाते हैं चुनाव


हुआ ये कि 21 सितम्बर 2012 को डाउनिंग स्ट्रीट पर पुलिस अधिकारी पीसी टोबी रौलैंड ने एंड्रयू मिशेल को मुख्य वाहन द्वार से साइकिल चलाकर नहीं आने दिया. इस पर आक्रामक तरीके से एंड्रूय मिशेल ने उस पुलिसवाले को ‘ए फकिंग प्लैब’ कह दिया. बाद में सांसद सह मंत्री मिशेल ने कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा है. फिर रौलेंड ने झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए मिशेल पर मुकदमा दायर कर दिया.



mitchelll


अदालत में न्यायाधीश ने इस मामले पर कार्रवाई करते हुए मिशेल को दोषी माना और उन पर 1.5 मिलियन पौंड(अनुमानित) का जुर्माना ठोंका है. वर्ष 2012 में ही इस मामले के सुर्खियों में आने पर उनको मंत्री पद से हाथ धोना पड़ा था. उनके नज़दीकी मित्रों के अनुसार मिशेल खुद स्वीकार करते हैं कि उनका राजनैतिक जीवन खत्म हो गया.


Read: इस नेता का दिल अभी भी बच्चा है, मीडिया के सामने आते ही रोने लगते हैं.


हालांकि मिशेल का यह व्यवहार कोई नया नहीं है. वर्ष 2005 के बाद 16 अवसरों पर उनके द्वारा लोगों से दुर्व्यवहार के मामले सुर्खियों में आए थे. ब्रिटेन वही देश है जिसके प्रधानमंत्री का मैट्रो में खड़े होकर चलना भी ख़बर बनती है. होटल या रेस्त्राँ में स्थान रिक्त न होने पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री को आम आदमी की तरह दूसरे रेस्त्रां में जाना पड़ता है. Next…..


Read more:

अगर ये नेता नहीं होते तो सलमान खान कई शादियां कर चुके होते, जानिए आखिर क्यों अब तक सलमान खान शादी नहीं कर पाए

वैश्विक नेताओं की चर्चित तस्वीरें, किसी के चुंबन तो किसी के आलिंगन पर हुआ हो-हो

जयप्रकाश नारायण: जेपी को आज इस्तेमाल कर रहे हैं नेता


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh