Menu
blogid : 314 postid : 1375336

राज्यपाल ने जवान से पूछा- कहां से हो, मिला ऐसा जवाब कि हो रही तारीफ

फिल्म चक दे इंडिया तो शायद आपने देखी होगी, इस फिल्म में शाहरुख खान भारतीय महिला कोच के किरदरा निभाया था। इसमें खए सीन में शाहरुख बतौर कोच अपने खिलाड़ियों से उनके नाम पूछते हैं। महिला हॉकी खिलाड़ी बारी-बारी से उसमें अपना परिचय देती हैं। लेकिन एक उसमें अपने राज्य के नाम के बजाय देश का नाम लेती है।, जिससे शाहरुख यानी की कोच बेहद खुश हो जाते हैं। ऐसे की कुछ सीन देखने को मिला तब, जब सरहद पर डटे जवान से पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने एक सवाल पूछा जिसका जवाब सुनकर खुद राज्यपाल वीपी सिंह हैरान रह गए।

cover


जवान का जवाब सुनकर हैरान हुए राज्यपाल

पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर रविवार को भारत पाकिस्तान सीमा की सादकी चौक पर थे, जहां रीट्रीट सेरेमनी का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। राज्यपाल ने इस दौरान सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों से मुलाकात की। इसी बीच उन्होंने एक जवान से पूछा, “कहां से हो जवान?” इस पर जवान ने जो जवाब दिया, उसे जान कर हर हिंदुस्तानी का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा।


BSF-620x400



राज्यपाल से कहा- हिंदुस्तान से हूं

राज्यपाल कतार में खड़े जवानों से मिल रहे है। वे बारी-बारी से नाम और अपने राज्य का नाम बता रहे थे। बीच में राज्यपाल को एके मीणा नाम के जवान मिले। उन्होंने उससे पूछा, ‘कहां से हो जवान?” मीणा ने इस पर कहा, ‘हिंदुस्तान से हूं श्रीमान’। उनका यह जवाब सुनकर अगल-बगल खड़े अन्य जवान और लोग सन्न रह गए। कुछ पल के लिए राज्यपाल भी वहीं ठहर गए। हालांकि, बाद में सभी ने अपने नाम संग अपने प्रदेश का नाम बताया था। राज्यपाल ने इस दौरान शहीदों को नमन किया और पूरा रीट्रीट सेरेमनी का कार्यक्रम देखा।


retret



रीट्रीट सेरेमनी देखने आए थे राज्यपाल

कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल बोले, ‘मैं बड़ा किस्मत वाला हूं, जो मुझे इस मौके पर आमंत्रित किया गया है। पूरा देश इस दौरान पाकिस्तान पर जीत का जश्न मना रहा है। मैं यहां 1971 और उससे पहले 1965 में देश के लिए अपनी जान न्यौछावर करने वाले वीरों के आगे नतमस्तक होने के लिए आया हूं’। सादकी चौक पर हुए कार्यक्रम में बीएसएफ जवानों का जोश देखते बन रहा था। हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारों की आवाज दूर तक जा रही थी। इसी बीच पाकिस्तान का एक रेंजर हड़बड़ी में अपनी राइफल गिरा बैठा। यह देखकर पाकिस्तानी दर्शकों का शोर थम सा गया था। जबकि, इधर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे बुलंद हो रहे थे।…Next


Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh