Menu
blogid : 314 postid : 854256

तो ऐसी लड़कियां होती हैं ‘बैड गर्ल’…

कहते हैं औरतों को कोई आजतक समझ ना सका लेकिन ट्विटर पर वायरल हो चुकी इस तस्वीर के बाद ऐसा लगता है कि शायद कोई है जो औरतों को समझने की जी-जान लगा चुका है, लेकिन नतीजा बड़ा अटपटा सा है. ट्विटर का समुद्र ‘बैड गर्ल’ नाम की एक तस्वीर से भर गया है. हिंदी में समझाएं तो यह तस्वीर ‘एक बुरी लड़की’ की व्याख्या कर रही है.


bad girl2


तो कैसी होती है बुरी लड़की, आईये इस तस्वीर के जरिये आपको समझाते हैं. जैसा कि हमारे भारत के कुछ महान लोग जो महिलाओं पर टप्पणी करना बेहद पसंद करते हैं, शायद उन्हीं को ध्यान में रखते हुए यह पोस्टर बनाया गया है. जिस तरह से नर्सरी कक्षा के बच्चों को पशु-पक्षियों के चार्ट अपनी कॉपी में लगाने के लिए दिये जाते हैं, यह तस्वीर भी कुछ इसी तरह से बनाई गई है.


तो सबसे पहले यह तस्वीर कहती है कि बुरी लड़की वो है जो ‘पाउट’ करती है. पाउट एक ऐसा ट्रेंड है जो आजकल आप सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर लड़कियों की तस्वीरों में आसानी से देख सकते हैं. अपने होठों को कुछ ऊंचा उठाकर फोन के कैमरा से सेल्फी लेकर जो लड़कियां तस्वीर लेती हैं, वे बुरी हैं.


Read: आखिर कौन है जो ट्विटर पर लोगों को मुफ्त में बांट रहा है पैसे, जानिए आखिर क्यों?


bad girl


इसके बाद जो लड़की सिगरेट पीती है, शराब का सेवन करती है और बहुत ज्यादा भोजन खाती है, वह बुरी है. इतना ही नहीं, गोल रोटी बनाने में असमर्थ लड़की भी बुरी है. इसके साथ ही खुले बालों के साथ बाहर घूमने वाली लड़की, बाईक चलाने वाली लड़की, गोवा जाकर जश्न मनाने वाली लड़की और तो और पार्क में जाकर अपने प्रेमी से मिलने वाली लड़की भी बुरी ही है. अब बताओ भला, पार्क में जाकर अगर लड़की बुरी तो लड़का सही हुआ क्या?


खैर यह तो कुछ खास होते हुए भी तस्वीर की आम बातें थीं, लेकिन एक और बात है. जो लड़कियां पॉर्न तस्वीरें और वीडियो देखती हैं वो भी इस तस्वीर के मुताबिक बुरी लड़कियां है. लेकिन इस तस्वीर ने यह नहीं बताया कि जो लड़के धोखे से लड़कियों की ब्लू-फिल्म बनाकर मार्केट में बेच कर लाखों लोगों को दिखाते हैं, उनकी गिनती कहां होती है?


Read: सावधान ! फेसबुक प्रयोग करने पर चुकाना पड़ सकता है कर


bad girl3


अब इन अब बातों का जवाब तो इस तस्वीर को बनाने वाला और इसे सही मानने वाला ही जाने. लेकिन ट्विटर के यूजर्स को एक के बाद एक ट्वीट करने का बहाना मिल गया है. ट्विटर पेज पर आप इस तस्वीर से सम्बन्धित अनगिनत पोस्ट देख सकते हैं. कोई कहता है कि अगर गोवा जाना बुरा है तो क्या लोग घर भी ना जाएं? तो कोई कहता है कि यदि बुरी लड़कियां ऐसी होती है तो मतलब लड़के तो अच्छे हुए. Next….


Read more:

जब दिल हो जवान तो उम्र का बीच में क्या काम, क्यों हो रही है सोशल मीडिया पर यह तस्वीर वायरल?

एक लड़की के साथ हो रही छेड़खानी पर क्या करेंगे आप? चुप रहेंगे या फिर………?

इन सारी चीज़ों का जवाब गूगल को भी नहीं पता

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh