blogid : 314 postid : 1369799

महज 2 रुपये में वाईफाई देगी ये कंपनी, अब JIO को मिलेगी टक्कर!

Posted On: 22 Nov, 2017 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1625 Posts

925 Comments

इस साल की शुरुआत में सरकारी एजेंसी सी-डॉट की तरफ से कहा गया कि सरकार छोटे दुकान और रेहड़ी में वाईफाई डिवाइस लगाने की तैयारी कर रही है। फिलहाल ऐसा कुछ होता नहीं दिख रहा है, लेकिन इससे पहले वाईफाई डब्बा आ चुका है जो सरकारी नहीं बल्कि प्राइवेट है। जियो के आने के बाद से डेटा सस्ता हो गया है और टेलीकॉम कंपनियां कम कीमत पर ज्यादा डेटा दे रही हैं।


cover01


वाईफाई डब्बा देगा कम कीमत में डेटा

बंगलुरू की एक स्टार्टअप है जिसका नाम ही वाईफाई डब्बा है। लगभग एक साल पुरानी यह कंपनी का मानना है कि भारत में अभी भी डेटा महंगा है। कंपनी का कहना है, ‘हमें यकीन है की जियो लॉन्च होने के बाद भी भारत में डेटा की कीमतें ज्यादा हैं और अभी भी डेटा सस्ते करने का मौका है। हम इसे और भी सस्ता करना चाहते हैं’।


wifi daba


2 रुपये में मिलेगा डेटा

यह स्टार्टअप के कुछ डेटा प्लान हैं जिसकी शुरुआती कीमत 2 रुपये है। 2 रुपये में 100MB डेटा मिलेगा। इसके अलावा 10 रुपये का भी प्लान है जिसमें 500MB डेटा मिलेगा। 20 रुपये में 1GB डेटा मिलेगा। तीनों पैक्स की वैलिडिटी 24 घंटे की ही है. जियो की बात करें तो वो 19 रुपये में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 0.15GB डेटा देती है और इसकी भी वैलिडिटी एक दिन ही है।



dabba_2rs


फिलहाल ये सिर्फ बंगलुरू में मिलेगा

यह डेटा पैक लोकल चाय दुकान या बैकरी पर उपलब्ध होगा। फिलहाल ये सिर्फ बंगलुरू में ही है। टोकन देखने में वैसा ही है जैसा पहले आप अपने मोबाइल में कार्ड से टॉप अप कराते थे। इसे स्क्रैच करना है और कोड दर्ज करना है। कंपनी का पेज खुलेगा और यहां लॉग इन आईडी और पासवर्ड डालना है। इसके बाद आप लॉग इन कर सकते हैं। वैलिडिटी या डेटा खत्म होते ही आप लॉग आउट हो जाएंगे।


wifi-day




कैसे काम करता है ये वाईफाई डब्बा

दरअसल वाईफाई डब्बा एक इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है जो फाइबर ऑप्टिक्स के जरिए इंटरनेट देती है। इन राउटर्स को किराना स्टोर्स में लगाया जाता है। कंपनी के मुताबिक 100-200 मीटर के रेडियस में 50Mbps की स्पीड से इंटरनेट दिया जाता है। इस स्टार्टअप ने फिलहाल 350 राउटर्स लगाए हैं और कंपनी का दावा है कि इसके 1,800 कनेक्शन रिक्वेस्ट वेटिंग में हैं। इसके लिए वाईफाई डब्बा ने लोकल केबल ऑपरेटर्स के साथ पार्टनर्शिप की है।…Next


Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग