Menu
blogid : 314 postid : 1389413

BHIM से 1 रुपए भेजने पर मिलेंगे 51 रुपये, हर माह होगी 750 की कमाई

देश में कैशलेस लेन देन को बढ़ावा देने के लिए मोदी सरकार लगातार प्रयासरत है। इसके लिए वह आम आदमी को कई मोर्चों पर फायदे भी दे रही है। अब इसी तरह का फायदा उन लोगों को दिया जा रहा है, जो भीम ऐप यूज करते हैं। अगर आप भीम ऐप से लेन देन करते हैं, तो हर महीने 750 रुपये तक कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ अलग नहीं करना है, सिर्फ पैसों का लेन देन इसके जरिये करना होगा।

Shilpi Singh
Shilpi Singh5 May, 2018

 

 

डाउनलोड करें मिलेगा ये खास ऑफर

यही नहीं, अगर आप ने अभी तक भीम ऐप डाउनलोड कर इस्तेमाल करना शुरू नहीं किया है, तो आपके लिए एक और खास ऑफर है। भीम ऐप डाउनलोड करने के बाद अगर आप पहला लेन देन कम से कम एक रुपये का भी करते हैं, तो आपको इसके बदले 51 रुपये मिलेंगे।

 

 

यहां मिलेंगे 25 रुपये

नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के मुताबिक जब भी आप एक यूनीक ट्रांजैक्शन करेंगे। जैसे कि एक बार आपने यूपीआई आईडी से, दूसरी बार मोबाइल नंबर से और तीसरी बार अकाउंट नंबर से पैसे भेजे, तो आपको 25 रुपये मिलेंगे। हालांकि न्यूनतम राशि 100 रुपये होनी चाहिए, इसके तहत आप हर महीने 500 रुपये तक कमा सकते हैं।

 

 

यहां भी फायदा

अगर आप  कम से कम 10 रुपये भी अपने भीम ऐप से ट्रांसफर करते हैं या फिर कुछ खरीदते हैं, तो भी आपको कैशबैक मिलेगा। हर महीने अगर आप 25 से ज्यादा लेकिन 50 लेन देन करते हैं, तो आपको 100 रुपये मिलेंगे। अगर आप 50 से ज्यादा लेकिन 200 से कम लेन देन करते हैं, तो आपको सरकार की तरफ से 100 रुपये मिलेंगे। वहीं, 100 से ज्यादा लेन देन करते हैं, तो इसके लिए आपको 250 रुपये तक दिए जाएंगे।

 

 

ये चीज ध्यान रखें

भीम ऐप से लेन देन पर मिलने वाला यह फायदा आपको कैशबैक के तौर पर मिलेगा। यही नहीं, एक महीने अधिकमत 750 रुपये का कैशबैक हासिल किया जा सकता है। सिर्फ आपके लिए नहीं, बल्क‍ि भीम ऐप के जरिये भुगतान स्वीकार करने वाले कारोबारियों के लिए भी कैशबैक का ऑफर है। कारोबारियों और दुकानदारों को हर महीने 1000 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा।Next

 

 

Read More:

राजधानी में गाड़ी चलाना होगा महंगा! जानें क्‍या है वजह

हर महीने पोस्ट ऑफिस देगा आपको पैसे, करना होगा ये काम

1 अप्रैल से ट्रेन में सफर करना होगा सस्ता, इन चीजों के भी घटेंगे दाम!

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh