Menu
blogid : 314 postid : 1372571

ओखी तूफान का कहर: रद्द हुई अमित शाह की रैली, कई जगह स्‍कूल भी बंद

ओखी तूफान का कहर बढ़ता ही जा रहा है। इसकी वजह से राजनीति से लेकर शिक्षा तक प्रभावित हो गई है। Ockhi cyclone ने गुजरात चुनाव प्रचार को भी प्रभावित कर दिया है। दक्षिण भारत के राज्यों में तबाही मचाने के बाद ओखी चक्रवाती तूफान गुजरात की तरफ बढ़ रहा है। इसकी वजह से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैलियां कैंसिल करनी पड़ी। वहीं, महाराष्‍ट्र और गुजरात में कुछ जगह स्‍कूलों में छुट्टी कर दी गई। सूरत में लोगों को घरों से बाहर न निकलने को लेकर निर्देश जारी किया गया है। आइये आपको बताते हैं कि ओखी तूफान की वजह से अभी तक कहां और कितना प्रभाव पड़ा है।


amit shah


तीन जगह होनी थी अमित शाह की रैली

दरअसल, आज यानी मंगलवार को भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह को राजुला, महुवा और शिहोर में रैली करनी थी। ओखी तूफान की वजह से तेज बारिश और हवाएं चल रही हैं, जिस कारण उस इलाके में हेलिकॉप्टर उतरना आसान नहीं है। इसे देखते हुए शाह की रैलियों को रद्द कर दिया गया। बता दें कि गुजरात में पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को मतदान होने हैं, यानी 7 दिसंबर को चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा। प्रचार के लिए अब दो ही दिन बचे हैं। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को गुजरात में ही रहेंगे। वे पूरे दिन कई सभाओं को संबोधित करेंगे।


okhi


महाराष्‍ट्र और सूरत में स्‍कूल बंद

एहतियात के तौर पर सभी राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार न करने का निर्देश भी जारी किया है।


okhi1


सूरत पहुंचने तक इसकी ताकत में आएगी कमी

मौसम विभाग के मुताबिक, जब यह साइक्लोन सूरत के पास पहुंचेगा, तो इसकी ताकत में कमी आ चुकी होगी और यह डीप डिप्रेशन रह जाएगा। इस समय इसमें चलने वाली हवाओं की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रहेगी। मगर इन हवाओं में कच्चे घरों को नुकसान पहुंच सकता है। इसी के साथ मौसम विभाग ने सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के तमाम इलाकों में 5 दिसंबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।


ockhi3


तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में मचा चुका है तबाही

बता दें कि इससे पहले ओखी तूफान तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में तबाही मचा चुका है। वहां इस तूफान ने काफी नुकसान किया। इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग भी उठी थी, जिसको माना नहीं गया। ओखी की वजह से केरल और तमिलनाडु में 22 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। लक्षद्वीप में भूस्खलन भी हुआ था। मौसम विभाग ने केरल, तमिलनाडु के मछुआरों को पहले ही चेतावनी दी थी कि वे समुद्र से दूर रहें।


Read More:

पाकिस्‍तान में दीवार पर लिखा ‘हिंदुस्‍तान जिंदाबाद’, युवक हुआ गिरफ्तार

जयललिता ने 3 रुपये में लोगों को दिया था खाना, इन 5 फैसलों ने उन्हें बनाया ‘अम्मा
भीम ऐप से भुगतान पर वापस होगा रेल टिकट का पूरा पैसा! जानें किसे मिलेगा फायदा

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh