blogid : 314 postid : 1351890

#BlockNarendraModi कैंपेन के बाद घटने की बजाय इतने बढ़ गए प्रधानमंत्री मोदी के फॉलोवर्स

Posted On: 8 Sep, 2017 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1623 Posts

925 Comments

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्‍या के बाद लोगों में जमकर रोष देखने को मिल रहा है। विरोध-प्रदर्शन के साथ-साथ कुछ प्रदर्शनकारी केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साध रहे हैं। इसके तहत गुरुवार सुबह पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ ट्विटर पर #BlockNarendraModi से कैंपेन चलाया गया। यह कैंपेन गौरी लंकेश की हत्या का जश्न मना रहे ट्विटर अकाउंट्स को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा फॉलो किए जाने के खिलाफ चलाया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी कम से कम 4 ऐसे ट्विटर अकाउंट्स को फॉलो कर रहे थे, जिन पर गौरी लंकेश की हत्या का जश्न मनाया गया। मगर खास बात यह रही कि इस कैंपेन का असर उलटा ही पड़ गया। इस कैंपेन के बाद पीएम मोदी के फॉलोवर्स घटने की बजाय बढ़ गए।


modi


एक लाख फॉलोवर्स बढ़े

modi twitter1


बुधवार तक ट्विटर के उन अकाउंट्स की संख्या पहले जैसी ही थी, जिन्हें मोदी फॉलो करते हैं। गुरुवार को #BlockNarendraModi कैंपेन के बाद ट्विटर पर पीएम मोदी के फॉलोवर्स की संख्या बुधवार की तुलना में बढ़ गई। बुधवार को जहां 33.7 मिलियन लोग पीएम मोदी को फॉलो कर रहे थे, वहीं गुरुवार को फॉलोवर्स की संख्‍या बढ़कर 33.8 मिलियन हो गई। यानी कैंपेन चलने के बाद पीएम मोदी के फॉलोवर्स में 0.1 मिलियन (एक लाख) का इजाफा हुआ।


यूजर्स ने कहा, आइडिया असरदार नहीं

modi twitter


अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मोदी के खिलाफ ट्विटर पर यह कैंपेन कहां से शुरू हुआ। मगर इस कैंपेन में शामिल ज्‍यादातर लोग या तो कांग्रेस से जुड़े थे या फिर अपनी प्रोफाइल में कांग्रेस का समर्थन कर रहे थे। वहीं, इनमें कुछ सामान्य यूजर्स भी शामिल थे। कुछ यूजर्स इस हैशटैग के साथ यह भी ट्वीट करते दिखे कि यह आइडिया असरदार नहीं है।


Read More:

 राजकुमारी जो बनीं देश की पहली महिला कैबिनेट मंत्री, एम्‍स की स्‍थापना में थी प्रमुख भूमिका
गृह मंत्रालय ने रद्द की इस विधायक की नागरिकता, 30 दिन में खुद को साबित करना होगा भारतीय
5 दिनों तक भूखे पेट फुटपाथ पर सोता रहा एसपीजी कमांडो, सोनिया गांधी की सिक्योरिटी टीम में था तैनात


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग