Menu
blogid : 314 postid : 1234762

60 अरब की कमाई कर गूगल और ट्विटर को पछाड़ा इन भारतीय भाईयों ने

किस्मत कब पलट जाए कोई नहीं कह सकता है. ऐसा ही कुछ हुआ, मुंबई के दो भाईयों के साथ, जो रातों-रात अरबपति बन गए. इन दोनों भाईयों ने मिलकर मीडिया डॉट नेट नाम के अपने स्टार्टअप को एक चीनी इन्वेस्टर को करीब 900 मिलियन डॉलर में बेचा है. आइए जानते हैं, कौन हैं ये दोनों भाई और कब शुरू किया था इन्होंंने स्टार्टअप.






मुंंबई के रहने वालें हैं अरबपति

34 साल के दिव्यांक तुराखिया और उनके बड़े भाई भवीन जो​कि मुंबई के जूहु और अंधेरी इलाकों में पलकर बड़े हुए हैं. उन्होंने महज 13 साल की उम्र में अपने भाई भाविन के साथ मिलकर स्टॉक मार्केट की कीमतों पर नजर रखने के लिए एक स्टॉक मार्केट सिमुलेशन गेम तैयार किया.





विदेशों में भी फैला है नेटवर्क

भाविन और दिव्यांक ने मीडिया डॉट नेट को करीब 6 साल पहले शुरू किया था. इसके दुबई और न्यूयॉर्क में ऑफिसेस भी हैं. ये एक ग्लोबल एडवरटाइजिंग कंपनी है, जो एडवरटाइजर्स और पब्लिशर्स दोनों के लिए प्रोडक्ट डेवलप करती है.



deal mumbai boy




चीन से हुई एक डील ने बनाया अरबपति

दोनों भाईयों ने अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए चीन की मिटेनो कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के साथ विलय कर दिया, ताकि उनका काम बेहतर हो सके. एक रिपोर्ट के मुताबिक़ दोनों भाइयों ने मीडिया डॉट नेट नाम के अपने स्टार्टअप को एक चीनी इन्वेस्टर को 900 मिलियन डॉलर में बेचा है.


_start-up_1




3 करोड़ 54 लाख के गहनों से लदी थी दुल्हन, लुटेरों से बचाने के लिए बुलाई गई पुलिस फोर्स



नहीं है इंजीनियरिंग की डिग्री

दोनों भाईयों के पास इंजीनियरिंग की डिग्री नहीं है, दोनों ने बताया कि उन्होंने बीकॉम के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था पर वो कॉलेज नहीं जाते थे. दोनों भाइयों को जानने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि दोनों के पास इंजीनियरिंग की डिग्री नहीं है. पर दोनों बेहतरीन कोडर हैं.


mumbai brother



1.4 अरब डॉलर का कुल है कारोबार



1_start-




अब तक की सबसे बड़ी डील

बाजार के जानकारों के मुताबिक यह एडवरटाइजिंग टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री में यह अभी तक की सबसे बड़ी डील है. इससे पहले गूगल ने 750 मिलियन डॉलर एडमोब और ट्विटर के मोपब का 350 मिलियन डॉलर में डील की थी…Next



Read More:

इस अरबपति का बेटा 236 लड़कियों के सामूहिक विवाह में लेगा फेरे

ये हैं दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति, इनके शौक भी हैं नवाबी

गोल्ड से है यहां के लोगों को लगाव, एटीएम से भी निकलता है गोल्ड

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh