Menu
blogid : 314 postid : 1389278

कैश की टेंशन दूर करने के लिए SBI ने फ्री में शुरू की ये सर्विस! ऐसे उठाएं फायदा

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने लोगों की कैश की जरूरत को पूरा करने के लिए एक नई पहल की है। एसबीआई ने रिटेल आउटलेट पर उसकी PoS मशीन से फ्री में एक दिन में 2000 रुपए की निकासी करने की इजाजत दे दी है। आपको बता दें कि देश के कुछ हिस्‍सों में कैश की किल्‍लत को देखते हुए बैंक ने यह कदम उठाया है। अगली स्लाइड में जानिए कैसे उठाया जा सकता है इसका फायदा।

 

 

 

डेबिट कार्ड के जरिये कैश निकाल सकते हैं

एसबीआई ने कहा है कि न सिर्फ हमारे ग्राहक बल्क‍ि अन्य बैंकों के ग्राहक भी एसबीआई के प्वाइंट ऑफ सेल्स टर्मिनल्स पर पहुंच सकते हैं और अपने डेबिट कार्ड के जरिये कैश निकाल सकते हैं।

 

 

पीओएस मशीनें से निकालें कैश

देशभर में भारतीय स्टेट बैंक की कुल 6.08 लाख पीओएस मशीनें हैं। इनमें से 4.78 लाख पीओएस मशीनें ऐसी हैं, जिनसे कैश निकलता है। ऐसे में कैश की किल्लत के इस वक्त में इसका फायदा उठाया जा सकता है। भारतीय रिजर्व बैंक की गाइडलाइन के मुताबिक मौजूदा समय में टियर वन और टू शहरों में प्रति कार्ड 1 हजार और टियर 3 से लेकर टियर 6 शहरों में 2 हजार रुपये तक प्रति दिन निकाला जा सकता है।

 

 

 डेबिट कार्ड से 1000 रुपए तक पैसे निकालें 

एसबीआई के डीएमडी (चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर) नीरज व्‍यास ने एक ट्वीट में कहा कि कस्‍टमर एसबीआई और अन्‍य दूसरे बैंक का डेबिट कार्ड का इस्‍तेमाल टियर 3 से 6 शहरों में 1000 रुपए तक पैसे निकालने के लिए कर सकते हैं। वहीं, टियर 1 और 2 शहरों में प्रति दिन प्रति कार्ड भी 1000 रुपए तक की निकासी कर सकते हैं। इन प्रदेशों के एटीएम हैं खाली-जिन प्रदेशों के एटीएम में पैसे नहीं है, उनमें आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, मध्‍य प्रदेश, उत्‍तर प्रदेश और बिहार शामिल हैं।…Next

Read More:

राजधानी में गाड़ी चलाना होगा महंगा! जानें क्‍या है वजह

हर महीने पोस्ट ऑफिस देगा आपको पैसे, करना होगा ये काम

1 अप्रैल से ट्रेन में सफर करना होगा सस्ता, इन चीजों के भी घटेंगे दाम!

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh