Menu
blogid : 314 postid : 1390446

बीजेपी नेताओं से मिलने हेलमेट पहनकर पहुंचे पत्रकार, इस घटना के बाद उठाया कदम

कुछ लोगों की आदत होती है कि वो सकरात्मकता में भी नकरात्मकता तलाश ही लेते हैं और फिर आपसे बहस करनी शुरू कर देते हैं। ऐसे में आप उन्हें चाहे कितना ही समझा लें, वो अपनी बात से नहीं नहीं हटते। शायद इसके पीछे वजह है वो कभी खुद को गलत नहीं मान सकते। वो अपनी बातें काटे जाने से चिढ़ जाते हैं और आए दिन आपसे और आपके बारे में कड़वी बातें कहना शुरू कर देते हैं। ऐसी स्थिति में आप क्या करेंगे? आप उनकी बातों पर रूखेपन वाली प्रतिक्रिया देंगे, इग्नोर करेंगे या उनके स्तर पर चले जाएंगे। इस स्थिति में सभी का नजरिया अलग-अलग हो सकता है। विरोध जताने का ये तरीका भी हो सकता है कि आप उन्हें मीठा खाने को ले। ये एक तरह का विरोध जताने का तरीका हुआ कि क्या पता कि मिठाई की मिठास से उनकी जुबान में मिठास आ जाए।  बहरहाल, ऐसा ही दिलचस्प और संदेशभरा विरोध जताया पत्रकारों ने।

Pratima Jaiswal
Pratima Jaiswal7 Feb, 2019

 

पत्रकार पर हुआ था हमला
छत्तीसगढ़ के रायपुर में पत्रकारों ने हाथों में माइक और सिर पर हेलमेट पहनकर भाजपा नेताओं से बात की। दरअसल, बीते हफ्ते भाजपा समर्थकों ने छत्तीसगढ़ में कथित तौर पर एक पत्रकार पर हमला कर दिया था। पत्रकार सुमन पांडे पर हमला किया गया था। पत्रकार सुमन पांडे के अनुसार वह भाजपा की बैठक को कवर करने के लिए गए थे जिसे उन्होंने हालिया चुनाव में मिली हार की समीक्षा के लिए बुलाया था। बहुत से स्थानीय नेता और रायपुर भाजपा अध्यक्ष सहित अन्य लोग भी वहां मौजूद थे।

 

 

 

पांडे ने बताया कि, ‘मैं वहां बैठक कवर करने के लिए गया था और अचानक भाजपा के कुछ नेताओं ने दूसरे नेता के साथ मारपीट शुरू कर दी जिसे मैं अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड करने लगा। इसके बाद उत्कर्ष त्रिवेदी और रायपुर अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने मुझपर हमला कर दिया और मेरी पिटाई करने लगे। उन्होंने मेरा फोन छीन लिया और रिकॉर्डिंग को डिलीट कर दिया। उन्होंने मुझे 20 मिनट तक कमरे में बंद रखा।’ पांडे को इस दौरान सिर में चोटें आईं। पत्रकार की शिकायत के बाद भाजपा के चार पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। यह गिरफ्तारी भाजपा के जिलाधिकारी राजीव अग्रवाल, स्थानीय नेता विजय व्यास, उत्कर्ष त्रिवेदी और डीना डोगरे के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद हुई।

 

हेलमेट पहनकर पत्रकारों ने जताया विरोध
इस घटना के विरोध में नगर निगम रायपुर में बीजेपी पार्षदों के प्रदर्शन को कुछ पत्रकारों ने हेलमेट पहनकर कवर किया, जिससे कि वो पत्रकारों पर हो रहे हमलों के प्रति अपना विरोध दर्ज करा सकें…Next

 

Read More :

सेना की वर्दी में संसद में दाखिल हुए थे आंतकी, सबसे पहले एक महिला कॉस्टेबल ने देखकर बजाया था अर्लाम

3-4 साल के बच्चों में भी बढ़ रहा है डिप्रेशन का खतरा, पेरेंट चाइल्ड इंट्रेक्शन थेरेपी के बारे में फैलाई जा रही है जागरूकता

अंडमान के सेंटिनल द्वीप में रहने वाले आदिवासी कौन है, जानें इनसे जुड़ी खास बातें

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh