Menu
blogid : 314 postid : 1350884

ब्रिक्स समिट में चीनी रिपोर्टर ने गाया हिंदी गाना, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी चीन दौरे पर हैं, पीएम चीन में ब्रिक्स समिट में हिस्सा ले रहे हैं. पीएम मोदी जब रविवार को श्यामन पहुंचे तो उनका स्वागत काफी जोर-शोर से किया गया. पीएम की लोकप्रियता का हिसाब आप इसी बात से लगा सकते हैं कि वहां पर रह रहे भारतीय देर रात तक पीएम मोदी का इंतजार करते दिखे. चीन ब्रिक्स सम्मेलन शुरू हो गया है. इस सम्मेलन में ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका हिस्सा ले रहे हैं.



cover china





चीनी पत्रकार ने गाया हिंदी में गाना

पीएम मोदी भी इस सम्मेलन में हिस्सा लेने चीन के शयामन पहुंचे हैं. डोकलाम विवाद के बाद पीएम मोदी और शी जिनपिंग की पहली मुलाकात है. इस समिट को कवर करने के लिए दुनियाभर के पत्रकार भी यहां पहुंचे हैं. इस बीच यहां एक चीनी पत्रकार को हिंदी गाना गाते हुए सुना गया. समाचार एजेंसी एएनआई के ट्वीट के मुताबकि चीन की रेडियो पत्रकार तांग युआंगई से जब पूछा गया कि क्या उन्हें हिंदी आती है?




chinese-reporter





आजा रे…आजा रे ओ मेरे दिलबर आजा गाना गाकर किया हैरान

इस पर तांग ने कहा कि उन्हें थोड़ी-थोड़ी हिंदी आती है. इसके बाद तांग से हिंदी गाना सुनाने के लिए कहा गया तो उन्होंने ‘आजा रे…आजा रे ओ मेरे दिलबर आजा’ गाकर सुनाया. बता दें ये गाना 1979 की बॉलीवुड फिल्म ‘नूरी’ का है.  ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस बेहद पंसद भी कर रहे हैं, ये बात साबित करती है कि सरहद में भले ही तनाव है लेकिन लोग एक दूसरे से नफरत नहीं करते हैं.



chinese-reporter-aaja-re



बॉलीवुड फिल्में भी हैं बेहद पंसद

तांग युआंगई चाइना रेडियो इंटरनेशनल के हिंदी सर्विस डिपार्टमेंट में काम करती हैं. उन्होंने हिंदी में बात की और कहा कि वह भारत और यहां के लोगों (भारतीयों) से प्यार करती हैं. यांग ने बीजिंग विश्वविद्यालय और दिल्ली विश्वविद्यालय में हिंदी की पढ़ाई की है, वह बॉलीवुड फिल्मों की फैन हैं…Next



यहां देखें वीडियो-



सौजन्य- ANI


Read More:

11 लाख से ज्यादा लोगों के पैन कार्ड हुए बंद, इस तरह पता करें अपने पैन की वैलिडिटी

सेना ने केंद्र सरकार से मांगा 20 हजार करोड़ का अतिरिक्‍त बजट, चीन से जंग की आहट!

फेसबुक, इंस्टाग्राम से पता चलेगी आपकी इनकम! सरकार और इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट की रहेगी नजर

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh