Menu
blogid : 314 postid : 860727

अपनी सूझ-बूझ से इस कौवे ने बचाई कई जिंदगी

आपने कई फिल्में देखी होगी जिसमें हाथी, घोड़ा या कुत्ता अभिनेता या अभिनेत्री का साथ मरते दम तक देता है. फिल्में ही क्यों, आपने अपने आस-पास में भी कई ऐसी बातें सुनी होगी कि अपने मालिक और पालतू जानवर या पक्षी का प्रेम किसी इंसान से कम नहीं है. यदि किसी जानवर या पक्षी से स्नेह या दोस्ती हो जाएं तो वह अपनी जान की बाजी लगाकर अपना फर्ज निभाता है. शायद इसलिए कुत्ते को सबसे ज्यादा वफादार जानवर कहा जाता है. एक ऐसी ही घटना अहमदाबाद की है जहाँ एक आदमी नहीं बल्कि कई आदमियों की जान एक कौवे ने बचाई है.


51



निश्चित रूप  से आपको यह सुनकर आश्चर्य होगा कि एक कौवा कैसे कई लोगों की जान बचा सकता है? यकीन मानिए यह एक सच्ची घटना है इसपर आपको आश्चर्य होना स्वाभाविक ही है. जी हाँ, अहमदाबाद की साबरमती रिवरफ्रंट पर एक कौवे ने अब तक कई लोगों की जान बचाई है. इस वजह से इस कौवे की तारीफ दूर-दूर तक सुनी जा रही है. जिन लोगों की जान इस कौवे ने बचाई है उन लोगों के लिए यह कौवा किसी फरिश्ता से कम नहीं है.


Read: लंदन के विनाश का कारण बन सकता है एक कौवा


अहमदाबाद की साबरमती रिवरफ्रंट के पास जब भी कोई आत्महत्या करने आता है तो एक कौवा उस व्यक्ति की जान बचाने के लिए सामने आ जाता है. हाल की ही एक घटना है जब एक दंपत्ति ने जैसे ही कुंए में छलांग लगाई वैसे ही कौवा फायर ब्रिगेड के ऑफिस पहुंचकर कांव-कांव करने लगा. किसी आत्महत्या की कोशिश पर इस कौवे का कांव-कांव करना कोई नई घटना नहीं है.


53



कौवे का कांव-कांव करते ही फायर ब्रिगेड वाले समझ गए कि कहीं कोई घटना जरूर हुई है. फायर ब्रिगेड जैसे ही सक्रिय हुआ कि कॉल आ गया, जिसमें कहा गया कि रिवरफ्रंट पर एक जोड़े ने नदी में छलांग लगा दी है. फायर ब्रिगेड के लोगों ने तत्परता से कार्रवाई की और समय रहते हुए जोड़े को बचा लिया.


Read: इस लड़की के प्यार में कौवे देते हैं बेशकीमती तोहफे


घटना होते ही कौवे के कांव-कांव करने की घटना कोई नई बात नहीं है. ऐसा कई बार पहले भी हो चुका है. फायर ब्रिगेड वाले का कहना है कि कोई भी नदी में आत्महत्या के लिए कूदता है तो कौवा हमारे पास आकर कांव-कांव करने लगता है. इससे हमें किसी का फोन आने से पहले ही पता चल जाता है कि नदी में कोई गिरा है. इस कौवे के संदेश के बाद ही हमारी टीम रिवरफ्रंट पर पहुंच जाती है.Next…



Read more:

प्रेमी के साथ पत्नी को रंगे हाथ पकड़ने के लिए पति ने अपनाया यह टोटका!

एक छोटी-सी भूल ने की इस युवती की ज़िंदगी तबाह

अनोखी शादी ! लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के बाद इन तीन युवाओं ने रचाई एक-दूजे संग शादी







Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh