Menu
blogid : 314 postid : 1328930

दिल्ली मेट्रो का सफर अब पड़ेगा मंहगा! 8 साल बाद बढ़ेगा इतना किराया

दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो में लगभग हर दिन हजारों लोग सफर करते हैं, ऐसे में मेट्रो को दिल्ली का सबसे सस्ता सफर कहा जाता है. दिल्ली मेट्रो की सवारी करने वालो की जेब पर असर पड़ सकता है, दिल्ली मेट्रो का किराया अगले हफ्ते महंगा होने वाला है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने किराए में बढ़ोत्तरी पर विचार करने के लिए एक बैठक बुलाई है. बैठक का मुख्य एजेंडा मेट्रो किराए में बदलाव को लेकर बनाई गई समिति की रिपोर्ट पर विचार करना है.


metro cover




दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो के किराए को लेकर दिल्ली सरकार, भारत सरकार के शहरी विकास मंत्रालय समेत सभी विभागों को सूचना दे दी है. मेट्रो के किराए में बढ़ोत्तरी को लेकर किराया समिति ने अपनी रिपोर्ट पिछले साल कॉरपोरेशन को सौंपी थी. किराये पर चर्चा के लिए पहले भी दो बार बैठकें बुलाई जा चुकी हैं लेकिन वो किसी कारण से रद्द हो गई थीं.



Delhi Metro





मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली मेट्रो में न्यूनतम किराया 8 रुपए की जगह 10 रुपए होगा. वहीं, अधिकतम किराया 30 रुपए से बढ़कर 50 रुपए हो जाएगा. आपको बता दें कि फिलहाल DMRC की ओर से अभी तक कोई बयान जारी नहीं हुआ है. भारत सरकार के शहरी विकास मंत्रालय समेत सभी विभागों को सूचना दे दी गई है. अगर खबरों की मानें तो मेट्रो का किराया बढ़ाने को लेकर मंजूरी मिल गई है, DMRC बोर्ड ने समिति की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया है. नए किराए को लेकर जल्द पब्लिक नोटिस जारी होगा और नया किराया बुधवार से लागू हो सकता है.



metro




इतना महंगा हो सकता है सफर

पिछले साल किराये को लेकर सौंपी गई रिपोर्ट में न्यूनतम किराया 8 रुपए से बढ़ाकर 10 रुपए करने का सुझाव दिया गया था. साथ ही अधिकतम किराए को 30 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए करने की बात कही गई थी.



अब कुछ ऐसा हो सकता है किराया-

0-2 किमी 10 रुपये

2-5 किमी Rs 15 रुपये

5-12 किमी 20 रुपये

12-21 किमी 30 रुपये

21-32 किमी 40 रुपये

32 किमी से ज्यादा ट्रैवल करने वालों के लिए करीब 50 रुपये तक

दिल्ली मेट्रो के किराये में अब तक एक बार साल 2009 में बढ़ोत्तरी की गई थी. तब न्यूनतम किराया 6 रुपए से बढ़ाकर आठ रुपए और अधिकतम किराया 22 रुपए से बढ़ाकर 30 रुपए किया गया था…Next






Read More:

अगर नहीं किया ये काम तो 1 जुलाई से आपका पैन कार्ड हो जाएगा रिजेक्ट

सफाई के मामले में पीछे रह गए दिल्ली और यूपी, ये शहर बना नंबर-1

पीएम मोदी का जूता उतारने के लिए आगे आया व्यक्ति फिर जानें क्या हुआ?


अगर नहीं किया ये काम तो 1 जुलाई से आपका पैन कार्ड हो जाएगा रिजेक्ट
सफाई के मामले में पीछे रह गए दिल्ली और यूपी, ये शहर बना नंबर-1
पीएम मोदी का जूता उतारने के लिए आगे आया व्यक्ति फिर जानें क्या हुआ?

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh