Menu
blogid : 314 postid : 919915

अरूण जेटली के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ कराना चाहते हैं भाजपा के ये नेता

वर्ष 1990 के बाद जन्म लेने वाले भारतीय मध्यवर्गीय युवाओं के लिए सम्भवत: यह ख़बर चौंकाने वाली हो!  भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली मोदी सरकार के मंत्री अरूण जेटली के खिलाफ बिहार की एक लोकसभा सीट से सांसद कीर्ति आज़ाद ने एफआईआर दर्ज़ करने की अर्ज़ी दी है. दिल्ली के आईपी एस्टेट पुलिस थाने को भेजी लिखित शिकायत में भाजपा सांसद कीर्ति आज़ाद ने आरोप लगाया है कि 2 अक्टूबर 2013 को दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में संचालित किये जाने वाले बार में शराब की बोतलें निकली थी.


FIR against arun jaitley


एक वेबसाइट के अनुसार उस दिन एक सदस्य एन.सी बख्शी की शिकायत पर दिल्ली के एक्साइज़ उपायुक्त आई डी वर्मा ने 2 अक्टूबर 2013 को उपर्युक्त बार का निरीक्षण किया था. अपनी जाँच में उन्होंने बार के स्टोर से शराब की तीन बोतलें पायी थी. हालांकि, नियमों के अनुसार उस दिन बार को बंद होना चाहिए था. इसके अलावा राष्ट्रीय अवकाश के अवसर पर शराब परोसना कानून का उल्लंघन माना जाता है.


Read: इस पत्र से मुश्किलों में पड़ सकते हैं भाजपा के ये राष्ट्रीय प्रवक्ता!


अपने शिकायती पत्र में दरभंगा लोकसभा सीट से सांसद कीर्ति आज़ाद ने लिखा है कि यह कृत्य दिल्ली एक्साइज़ कानूनों का स्पष्ट उल्लंघन है. साथ ही यह प्रिवेंशन ऑफ इंसल्ट टू नेशनल ऑनर एक्ट(1971) का भी उल्लंघन है. इन परिस्थितियों के कारण दिल्ली जिला क्रिकेट संघ के तत्कालीन अध्यक्ष अरूण जेटली, सचिव और प्रवक्ता जैसे जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों के विरूद्ध पुलिस कार्रवाई की जानी चाहिए.


Read: जब भाजपा विधायक को ‘गेट आउट’ कहकर बाहर निकाला अमित कटारिया ने


कीर्ति आज़ाद लंबे समय से दिल्ली जिला क्रिकेट संघ में हो रही अनियमितताओं के मुद्दों पर वित्त मंत्री अरूण जेटली को पत्र लिखते रहे हैं. लेकिन यह पहली बार है जब उन्होंने पुलिस को इस मामले में एफआईआर दर्ज़ करने के लिए पत्र लिखा है. एक केंद्रीय मंत्री के विरूद्ध बिहार के किसी सांसद द्वारा पुलिस कार्रवाई की माँग निश्चित रूप से भारतीय राजनीति में बदलाव का एक महत्तवपूर्ण संकेत दे रही है.Next….


Read more:

वैश्विक नेताओं की चर्चित तस्वीरें, किसी के चुंबन तो किसी के आलिंगन पर हुआ हो-हो

बीजेपी सांसद पूनम बेन की मौजूदगी में तीस सेकेंड में तीन करोड़ लुटाने वालों का ये है सच

चुंबन ने छीनी इन अधिकारियों की नौकरी


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh