blogid : 314 postid : 985930

बाढ़ के बाद छत पर आचार की तरह सुखाए जा रहे हैं नोट

Posted On: 6 Aug, 2015 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1467 Posts

925 Comments

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि छत पर बैठे ये लोग आचार के लिए मिर्ची या कटहल नहीं सूखा रहे हैं बल्कि 100, 500 और 1000 रुपए के नोट सूखा रहे हैं. गुजरात के राधनपुर में एक बैंक के कर्मचारियों ने इसी तरह 32.82 लाख रूपए के नोट सुखाएं, जो कि एटीएम मशीन में पानी घुस जाने के कारण भींग गए थे.


2


दरअसल उत्तर गुजरात के बनासकांठा जिले में बीते शनिवार से लगातार दो दिन तक हुई बारिश से पूरे जिले में बाढ़ के हालात हैं. भारी बारिश के कारण एक बैंक के एटीएम में पानी घुस गया जिसके कारण 32.82 लाख रुपए के नोट भीग गए.


Read:   इन गाँव में अपनी शाखा खोलने के लिए तरसते हैं देश के सभी बड़े बैंक

पता चलने पर बैंककर्मी दलबल के साथ पहुंचे और एटीएम से भीगे हुए नोट निकालकर तुरंत पास की एक बिल्डिंग में सुखाना शुरू कर दिया.


1


बहरहाल बाढ़ के कारण अब तक जिले में 30 लोगों की मौत हो चुकी हैं, वहीं 10 हजार से अधिक पशुओं के मरने की आशंका जताई जा रही है. जिले के 25 गांव का मुख्य सड़कों से संपर्क टूटा हुआ है. एनडीआरएफ और वायुसेना की टीमें बचाव कार्य में लगी हुई हैं.


INDIA_FL


भारी बारिश के कारण उत्तर गुजरात के बनासकांठा में मूंगफली, कपास, ग्वार व बाजरे आदि फसलों को काफी नुकसान हुआ है. वहीं बाढ़ से एक हजार से ज्यादा बिजली के खंभे उखड़ गए हैं जिससे कई गांवों में बिजली गुल हो गई है. इलाके की करीब 200 सड़कें टूट जाने के कारण यातायात पर असर भी असर पड़ा है. रेल सेवा भी बाढ़ के कारण बाधित हैं. Next…


Read more:

बैंक चोरी में असफल चोर ने लिखा बैंक मेनेजर के नाम एक खत जिसे पढ़ आपका भी दिल पिघल जाएगा

आपके फटे-पुराने नोटों को ऐसे किया जाता है नष्ट

लेन-देन के बजाय ये करते पकड़े गये बैंक के कर्मचारी! निकाल दिया गया नौकरी से

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग