Menu
blogid : 314 postid : 1368

दुनिया के कुछ सेक्स प्रेमी नेता

राजनीति एक ऐसा क्षेत्र है जहां अगर कामयाबी मिल गई तो समझो शानो शौकत मुफ्त में चली आती है. यह सच भी है. यहां जो कामयाब है उसके पास कबाब और शबाब दोनों की भरमार होती है. और अगर आप इन दोनों के शौकीन हैं तो दुनिया आपको जरूर जानेगी. वो कहते हैं ना बदनाम हुए तो क्या नाम तो हुआ ना. कुछ इसी तर्ज पर टाइम ने दुनिया के दस ऐसे नेताओं की लिस्ट जारी की है जो सेक्स के मामले में काफी आगे हैं या यों कहे वह सेक्स के भूखे हैं. हालांकि इस लिस्ट में दुनिया के सबसे अय्याश नेता इटली के प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी का नाम नहीं है. बड़ी हैरत की बात है जो इंसान सरकारी मीटिंग्स की समय भी सेक्स के बारे में सोचे उसे इस लिस्ट से कैसे बाहर रखा गया है. खैर छोड़िए और आइए एक नजर डालते हैं इन नेताओं पर.


Former South Carolina GovTop Ten “SEX-LOVERS” Leaders of World:

साउथ कैरोलिना के पूर्व गवर्नर मार्क सैनफोर्ड

अमेरिका की प्रतिष्ठित पत्रिका टाइम में पहला स्थान पाया है साउथ कैरोलिना के पूर्व गवर्नर मार्क सैनफोर्ड ने. 2012 के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार सैनफोर्ड के एक साल से अर्जेटीना की एक महिला से संबंध थे. कुछ समय पहले जब वह रहस्यमयी तरीके से गायब हुए थे तब जाकर इस बात का खुलासा हुआ कि उनकी एक महिला मित्र अर्जेंटीना में है.


सीनेटर जान एनसाइन

दूसरे नंबर पर सीनेटर जान एनसाइन हैं, जिनका एक साल तक अपनी एक प्रचार कर्मचारी से प्रेम संबंध चला. 53 वर्षीय एनसाइन पर अपनी पूर्व सहयोगी किंथिया हैंपटन के साथ अवैध रिश्ते रखने का आरोप है.


कॉलगर्ल्स के दीवाने सीनेटर डेविड विटर

सूची में तीसरा स्थान लुईसियाना के सीनेटर डेविड विटर ने पाया है, जो प्रांत की हाईप्रोफाइल कालग‌र्ल्स के नेटवर्क में काफी लोकप्रिय थे.


क्वामे किलपैट्रिक

डेट्राइट के पूर्व मेयर क्वामे किलपैट्रिक ने इस सूची में चौथा स्थान बनाया है. मेयर के प्रांत की एक अधिकारी के साथ लंबे समय तक अवैध सेक्स संबंध थे.


सीनेटर लैरी क्रेग

सीनेटर लैरी क्रेग को हवाईअड्डे के बाथरूम में एक महिला कर्मचारी के साथ अनुचित आचरण करने के लिए इस सूची में पांचवें स्थान पर रखा गया है. क्रेग ने अपना दोष स्वीकार कर लिया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.


बार्ने फ्रैंक

डेमोक्रेटिक सांसद बार्ने फ्रैंक के एक पुरुष के साथ संबंध उजागर होने के बाद उन्हें टाइम ने अपनी सूची में छठें स्थान पर रखा है.


Bill Clintonबिल क्लिंटन

सूची में सातवां स्थान पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को मिला है, जिनके मोनिका लेविंस्की के साथ संबंध लिखित संदेशों के माध्यम से उजागर हुए थे. अपने संबंधों की वजह से उन्हें राष्ट्रपति पद से हाथ धोना पड़ा था.


गैरी हार्ट

टाइम ने सबसे बड़े सेक्स स्कैंडलबाजों की सूची में आठवें स्थान पर पूर्व सीनेटर और राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी गैरी हार्ट को रखा है. इस खुलासे के बाद हार्ट ने राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने की घोषणा कर दी.


गवर्नर एलियोट स्पिट्जर

सूची के नौवें स्थान पर न्यूयार्क के पूर्व गवर्नर एलियोट स्पिट्जर काबिज हैं, जो वेश्यावृत्ति का हाईप्रोफाइल धंधा चलाते थे.


जॉन एडव‌र्ड्स

टाइम की इस सूची में सबसे नीचे एक समय में राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रहे जॉन एडव‌र्ड्स हैं, जिनका एक उभरती हुई अभिनेत्री से संबंधों का 2008 में खुलासा हुआ. एडव‌र्ड्स को ‘पीपुल’ पत्रिका ने 2000 में ‘सबसे सेक्सी नेता’ चुना था.

हालांकि इस लिस्ट में मधरेणा जैसे भारतीय नेताओं का नाम नहीं है जो राजनीति के खेल में सेक्स का मजा लूटने के लिए कुख्यात हो रहे हैं. वैसे यह अच्छा ही हुआ वरना भारत में ऐसे नेताओं की लिस्ट थोड़ी लंबी और घिनौनी हो सकती है.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh