Menu
blogid : 314 postid : 1390206

ऑनलाइन बीयर ऑर्डर करने का शौक है तो हो जाएं सावधान, ऐसे हो रही है ठगी

अगर आप बीयर पीने के शौकीन हैं, तो बेहतर होगा कि आप खुद बीयर की दुकान पर जाकर बीयर खरीद कर लाएं, वहीं अगर आप वक्त की कमी के चलते ऑनलाइन ऑर्डर करने के बारे में सोच रहे हैं, तो रुकिए! आपको इस खबर को जरूर पढ़ना चाहिए क्योंकि ऑनलाइन बीयर खरीदना आपको भारी पड़ सकता है। दरअसल, ठग इंटरनेट में लिकर शॉप्स की डीटेल में अपना नंबर पोस्ट कर रहे हैं।

Pratima Jaiswal
Pratima Jaiswal7 Dec, 2018

 

 

ग्राहक उन्हें फोन करके ऑर्डर करता है और पेमेंट के बाद ऑर्डर डिलीवर नहीं होते पर उन्हें धोखाधड़ी का पता चलता है। मुंबई के कई थानों में इन दिनों ऐसी शिकायतों की भरमार है। लगभग छह थानों की पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है। महाराष्ट्र वाइन मर्चेंट असोसिएशन में भी लगभग एक दर्जन वाइन शॉप के मालिकों ने शिकायत दर्ज कराई है।

 

 

ऑनलाइन बीयर के नाम पर ऐसे हो रही है ठगी
पुलिसवालों ने बताया कि मुंबई के बांद्रा, सैंटाक्रूज, घाटकोपर और चेम्बूर जैसे कई थानों में ऐसी शिकायतें दर्ज हुई हैं। इस केस की जांच कर रहे एक अधिकारी ने एक अखबार को बताया, ‘ऐसे कई ऐप्स हैं जो यूजर्स को सर्च इंजन पर व्यवसाय सूची जानकारी में परिवर्तन करने का अधिकार देते हैं। सामान्यतया, सर्च इंजनों को दुकान मालिकों या प्रबंधकों को किसी भी तरह का बदलाव होने पर उसका नोटिफिकेशन भेजना चाहिए लेकिन ज्यादातर मामलों में ऐसा कोई भी नोटिफिकेश नहीं भेजा जाता है।

दुकान के मालिक और उनके कर्मचारी या मैनेजर भी इसकी जांच नहीं करते हैं।’ तो, अगर ठंड में आप घर बैठे बीयर का मजा लेना चाहते हैं, तो आपके लिए बेहतर होगा कि पहले से बीयर का इंतजाम कर लें। ऑनलाइन बीयर ऑर्डर करना आपको भारी पड़ सकता है…Next

 

 

Read More :

10 मिनट के इस टेस्ट में पता चलेगा कैंसर है या नहीं, ऐसा करेगा ये काम

देश की सबसे उम्रदराज यू-ट्यूबर ‘कुकिंग क्वीन’ मस्तनम्मा का निधन, 1 साल में बन गए थे 12 लाख सब्सक्राइबर्स

डिजिटल नोट लाने पर सरकार कर रही है विचार, जानें क्या होगा खास

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh