Menu
blogid : 314 postid : 1148015

भारत की इस जगह को गूगल मैप ने बताया देशद्रोहियों का अड्डा

किसी जगह को ढूढ़ंने के लिए आपने गूगल मैप का इस्तेमाल तो कई बार किया होगा. हर बार आपको अपनी लोकेशन सही मिल जाती होगी लेकिन गूगल मैप पर भूलकर भी एक शब्द टाइप मत करिएगा क्योंकि इस शब्द के टाइप करते ही चौंका देने वाले नतीजे से आपको दो-चार होना पड़ सकता है. दरअसल, गूगल मैप पर ‘एंटी नेशनल’ टाइप करते ही आपको जेएनयू की लोकेशन दिखाई देगी. सर्च रिजल्ट में जेएनयू की लाल बिल्डिंग के साथ इस विश्वविद्यालय का पूरा पता भी आएगा. गूगल मैप पर इस तरह की तकनीकी गड़बड़ को देखकर सभी लोग हैरान है.



india map google

इन सारी चीज़ों का जवाब गूगल को भी नहीं पता

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों जेएनयू में देशद्रोह का मुद्दा अपने चरम पर था जिसके चलते राजनीति में भी काफी खींचतान देखने को मिल रही थी. यही नहीं देशद्रोह के आरोप में जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार सहित कई छात्रों को हिरासत में लिया गया था. जिसके बाद देश में देशद्रोह बनाम देशप्रेमी की बरसों पुरानी बहस फिर से जीवंत हो गई थी. इस दौरान जेएनयू को लेकर कई लोगों की तीखी प्रतिक्रिया भी सामने आई थी. कुछ लोगों ने तो जेएनयू के इतिहास को देखते हुए इस विश्वविद्यालय को देशद्रोही गतिविधियों का अड्डा तक कहने से परहेज नहीं किया था.



jnu location

भारतीय जवानों का ये दिलचस्प वीडियो, देश को असहनशील कहने वालों के मुंह पर लगा देगा ताला

इंग्लिश में ‘एंटी नेशनल’ टाइप करने पर सर्च रिजल्ट में जेएनयू आ रहा है वहीं दूसरी ओर ‘नेशनलिज्म’ टाइप करने पर भी रिजल्ट में जेएनयू ही आ रहा है…Next



Read more

‘ऑड-ईवन’ फॉर्मूले से बचने के लिए इनके दिलचस्प जुगाड़ ने सबको कर दिया हैरान

भारत के इस जगह पर सदियों से दफन है 500 नर-कंकालों का रहस्य

देश की पहली इस सुपरफास्ट मेट्रो से 430 किलोमीटर की दूरी सिर्फ 40 मिनट में


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh