Menu
blogid : 314 postid : 592328

मोदी सरकार के खिलाफ वंजारा ने अपनी पीड़ा बयां की

चुनाव नजदीक है कोई भी नेता नहीं चाहता कि उसके पुराने गड़े मुर्दे बाहर लाए जाए. खासकर वह जो अपने आप को बड़ी जिम्मेदारी लेने के लिए जनता के सामने साबित करने में लगा हुआ है. सोहराबुद्दीन और इशरत फर्जी एनकाउंटर केस के आरोपी गुजरात के आईपीएस अधिकारी डीजी वंजारा ने नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि मोदी ने एनकाउंटर का राजनीतिक फायदा उठाया और जेल में पड़े पुलिस अधिकारियों को भूल गए.


ips vanjara 1साबरमती केंद्रीय कारागार में बंद वंजारा ने 10 पृष्ठों के त्यागपत्र में मोदी और उनके करीबी पूर्व गृह मंत्री अमित शाह पर उन्हें और 32 अधिकारियों को धोखा देने का आरोप लगाया है. उन्होंने अपना त्यागपत्र राज्य के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को भेजा है. वंजारा ने कहा है कि मोदी सरकार की असली जगह गांधीनगर नहीं बल्कि जेल में होनी चाहिए.


गुलामी की बेड़ियों को शिथिल करने वाले पहले राजनीतिज्ञ


वंजारा गुजरात के मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया है कि मोदी शाह के ‘दुष्प्रभाव’ के कारण मौका पड़ने पर कभी भी सामने नहीं आए. वंजारा ने सोहराबुद्दीन और तुलसी प्रजापति फर्जी मुठभेड़ मामलों के गुजरात से बाहर स्थानांतरण के लिए शाह को जिम्मेदार ठहराया. जबकि शाह खुद सोहराबुद्दीन शेख और तुलसी प्रजापति मुठभेड़ मामलों में आरोपी हैं. मुठभेड़ को लेकर जिस तरह से गुजरात के पुलिस अधिकारियों पर कार्यवाही की गई इसके लिए भी वंजारा ने गुजरात सरकार के मुखिया को जिम्मेदार ठहराया.


नरेंद्र मोदी को अपना भगवान मानने वाले वंजारा ने कहा कि ‘मुझे यह कहते हुए दुख होता है कि अमित शाह के बुरे प्रभाव के कारण मेरा भगवान मौका पड़ने पर मेरे साथ खड़ा नहीं हुआ. अमित शाह बीते 12 सालों से मोदी को गुमराह करते रहे.


कितनी सही है चुनाव जीतने के लिए घटिया पैंतरेबाजी?


कौन है बंजारा

कौन हैं वंजारा वंजारा 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और और मोदी के करीबियों में गिने जाते थे. सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड कांड में 24 अप्रैल, 2007 को सबसे पहले वंजारा को गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद से ही वे साबरमती केंद्रीय जेल में बंद हैं. पिछले 6 वर्षों के दौरान उन्हें तुलसी प्रजापति, सादिक जमाल, इशरत फर्जी मुठभेड कांड में मुख्य आरोपी बनाया गया है.


कांग्रेस की सीबीआई जांच की मांग

नरेंद्रमोदी के इस्तीफे की मांग करते हुए आरोप लगाया कि फर्जी मुठभेड़ उनकी सरकार की नीति है. कांग्रेस ने इस पूरे मामले में सीबीआई जांच की भी मांग की. उधर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पूरी तरह एकजुटता के साथ अपने कद्दावर नेता नरेंद्र मोदी के साथ खड़ी हो गई है. भाजपा ने वंजारा को हताश और निराश तक करार दे दिया.


Read:

मोदी के चुनावी प्रचार में इन ‘पांच तत्वों’ का अहम रोल

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh