Menu
blogid : 314 postid : 836272

एक छोटी-सी भूल ने की इस युवती की ज़िंदगी तबाह

पश्चिमी देशों में आधुनिकता की आड़ में जो हो रहा है वह कम से कम आधुनिकता तो नहीं कही जा सकती. एक 26 साल की अत्यंत ख़ूबसूरत महिला केश प्रसाधक(हेयर ड्रेसर) के साथ जो हुआ वह सचमुच दिल दहलाने वाला है. लेकिन इससे युवा पीढ़ी और विशेष रूप से पाश्चात्य का अंधानुकरण कर रहे भारतीय युवा पीढ़ी को कुछ सबक जरूर लेनी चाहिए.


johnson



एक महाविद्यालय में पढ़ने वाली यह युवती लिआने जॉनसन देखने में काफी सुंदर थी. जॉनसन का पालन-पोषण बेहद अच्छे ढ़ंग से हुआ था. जॉनसन ने 12 सप्ताह का एक पाठ्यक्रम पूरा किया था लेकिन बीते साल उसे दूसरे पाठ्यक्रम से अल्कोहल का सेवन कर नियमों को तोड़ने के आरोप में निष्काषित कर दिया गया. 18 वर्ष की उम्र में महाविद्यालय में पढ़ाई के दौरान उसकी घनिष्ठता एक व्यक्ति से हुई जिसकी वजह से उसे ड्रग्स(हीरोइन) की लत लगी. किसी कारणवश बाद में पुरूष मित्र से उसका झगड़ा हो गया और वो उससे दूर रहने लगी. लेकिन एक बार पकड़ी नशे की लत से वो खुद को दूर नहीं कर पाई.



Read: एक लड़की से शादी करने के लिए वो खुद लड़की बन गया, जानें क्या है इस शादीशुदा जोड़े की हकीकत



इस नशे का असर ऐसा हुआ कि वो एक दिन में हीरोइन की 6 थैली और कोकीन का सेवन करने लगी. लेकिन इन ड्रग्स की कीमत अधिक थी. इसलिए जॉनसन ने हीरोइन और कोकीन की खरीददारी के लिए अपना जिस्म बेचना शुरू किया. जिस्म के सौदे के बाद जो भी पैसा उसे मिलता वो उन्हें अपनी ड्रग्स की लत को पूरा करने में खर्च कर देती.



johnsonnn



अपनी इस आदत के कारण वो कभी-कभी घर से हफ्तों गायब भी रहने लगी. एक बार उसे एहसास हुआ कि वो ड्रग्स का सेवन कर अपनी ज़िंदगी से खेल रही है. तब उसने उससे पीछा छुड़ाने का निश्चय किया और नशा मुक्ति के एक कार्यक्रम में का हिस्सा बनकर रेहाब आकर रहने लगी. उसके घरवालों को यह लगने लगा था कि उसने अपनी इस आदत पर नियंत्रण कर लिया है. लेकिन वो जब वापस ग्रेटर मैनचेस्टर में बॉल्टन स्थित अपने घर आई तो अपनी माँ से झूठ बोलकर उसने ड्रग्स खरीदी और उसका सेवन किया.




Read: फेसबुक पर वहशी बनी 19 साल की लड़की, तस्वीरें देखकर समझ जाइए क्यों मार्क जुकरबर्ग से उसके पेज को ब्लॉक करने की गुहार लगाई गई




08 सितम्बर को लिआने जॉनसन अपनी माँ से एनए मीटिंग में शामिल होने की बात कह कर निकली. वहाँ से लौटने पर उसने माँ को यह बताया कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है. इसके कुछ ही घंटों बाद वह अपने कमरे में मृत पाई गई. जाँच में यह बात सामने आई कि उसके शरीर में कोकीन और हीरोइन की मात्रा 953 मिलिग्राम प्रति लीटर पाई गई. इस तरह हीरोइन और कोकीन ने 26 वर्ष की उम्र में ही उत्साहित और सुंदर दिखने वाली एक बेटी को उसके परिवार से हमेशा के लिए जुदा कर दिया. Next…..








Read more:

क्या सीक्रेट है उस लड़की का जिसने जापान की सारी लड़कियों को अपने पीछे दीवाना बना रखा है

रोती-चीखती लड़की को अनसुना कर गए लोग, बलात्कार के एक लाइव किस्से में लोगों का रिएक्शन देखकर दंग रह जाएंगे आप

एक लड़की ने अपनी तस्वीर खींची लेकिन जब उसे देखा तो कुछ बहुत डरावना था


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh