blogid : 314 postid : 1378348

अब राष्ट्रगान से होगी इन 5000 गांववालों की सुबह, लगाए गए लाखों के लाउडस्पीकर

Posted On: 5 Jan, 2018 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1625 Posts

925 Comments

तेलंगाना के बाद अब हरियाणा में भी एक गांव अब हर दिन एक साथ राष्ट्रगान गाया जाएगा। फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ उपमंडल के गांव भनकपुर की पंचायत ने इस के लिए सारे प्रबंध भी कर लिए हैं। भनकपुर हरियाणा का पहला ऐसा गांव है जहां सभी गांव वालों को राष्ट्र प्रेम से इस तरह जोड़ने की व्यवस्था की गई है, गुरुवार को इस योजना का शुभारंभ भी हो चुका है।


cover flag


3 लाख रुपये के लगे लाउडस्पीकर

एक तरफ जहां पूरे देश में वंदे मातरम और राष्ट्रगान को लेकर बहस चल रही है। दूसरी ओर हरियाणा के एक गांव ने ऐसा फैसला किया है, जिससे पूरे गांव की दिन की शुरुआत राष्ट्रगान की आवाज़ से ही होगी। हरियाणा के फरीदाबाद जिले के जाट बहुल भनकपुर गांव में अब रोज़ सुबह 8 बजे राष्ट्रगान बजेगा, इसके लिए गांव वालों ने 3 लाख रुपये खर्च कर करीब 20 लाउडस्पीकर लगाए जाएंगे।


anthem


5000 की आबादी वाला है गांव

गांव में करीब 5000 की आबादी है, ऐसा करने वाला भनकपुर हरियाणा का पहला गांव होगा। गुरुवार को गांव के सरपंच सचिन मदोतिया ने इस बात का ऐलान किया। उनके साथ स्थानीय विधायक और अन्य नेता भी मौजूद रहे।


Haryana


सुबह 8 बजे गाया जाएगा राष्ट्रगान

गांव के सरपंच ने बताया कि इसके लिए उनके ही घर में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। उनका कहना है कि उन्हें ये आइडिया जब आया, जिस दौरान उन्होंने तेलंगाना के जम्मीकुंटा के बारे में सुना। वहां पर भी लोग अपने दिन की शुरुआत राष्ट्रगान से ही करते हैं।  भनकपुर गांव में अब हर दिन सुबह 8 बजे राष्ट्रगान होना है जिसमें 5 हजार ग्रामीण शामिल होंगे।


national anthem


गांव को स्वच्छता के अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है

भनकपुर गांव इससे पहले भी चर्चा का विषय बना रहा है। इस गांव में कुल 22 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, इसके अलावा गांव को स्वच्छता के अवॉर्ड से नवाज़ा जा चुका है। गौरतलब है कि राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत को लेकर पिछले कुछ समय से बवाल जारी रहा है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही सिनेमा हॉल में भी फिल्म से पहले राष्ट्रगान बजाना अनिवार्य हो गया है।…Next


Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग