Menu
blogid : 314 postid : 1389064

SBI ग्राहक घर बैठे बदल सकते हैं अपना मोबाइल नंबर, ये है तरीका

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने बचत खाते में जरूरी बदलाव करने की ज्यादातर सुविधाएं ऑनलाइन कर दी हैं। हालांकि अभी भी लोगों को सही प्रक्रिया पता न होने की वजह से वह शाखाओं के चक्कर ही काटते हैं। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप अपने एसबीआई बैंक खाते में अपना मोबाइल नंबर आसानी से घर बैठे बदल सकते हैं।

 

 

 

यहां करें लॉग इन 

मोबाइल नंबर को बदलने के लिए सबसे पहले आपको www.onlinesbi.com पर लॉग इन करना होगा। यहां लॉग इन करने के बाद आपकी इंटरनेट बैंकिंग का डैशबोर्ड खुलेगा । डैशबोर्ड खुलने के बाद आपको ‘प्रोफाइल’ टैब में जाना है। यहां आपको ‘माय अकाउंट’ टैब में जाना है, यहां आपको ‘प्रोफाइल’ विकल्प पर जाना है। यहां आपको  ‘पर्सनल डिटेल्स’ का टैब मिलेगा।

 

 

ऐसे करेगा काम

इस टैब में ही आपको ‘Change mobile No’ का विकल्प मिलता है। इस पर क्ल‍िक करते ही आपके सामने एक नई विंडो खुलेगी। इस विंडो में आपको अपना अकाउंट नंबर और मोबाइल नंबर डालना है। इन दोनों को एंटर करने के बाद आपको सब्म‍िट बटन पर क्ल‍िक करना है।

 

 

कैसे करें पता

इसके बाद आपको मोबाइल नंबर के सिर्फ दो डिजिट दिखेंगे। नंबर रजिस्टर हुआ है या नहीं, इसकी जानकारी आपको रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर दी जाएगी।

 

 

ये हैं दूसरे विकल्प

इन दोनों विकल्पों के अलावा आपके पास एसबीआई ब्रांच में जाकर और एसबीआई एटीएम के जरिये अपना मोबाइल नंबर बदल सकते हैं। इसके साथ ही अगर आप नेटबैंकिंग का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो आप अपने एटीएम कम डेबिट कार्ड की बदौलत ऑनलाइन अपना मोबाइल नंबर अपडेट कर सकते हैं।Next

 

Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh