blogid : 314 postid : 1390278

दिल्ली-एनसीआर में कर रहे हैं न्यू ईयर पार्टी की तैयारी, तो ये खबर जरूर पढ़ें

Posted On: 31 Dec, 2018 Hindi News में

Pratima Jaiswal

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1540 Posts

925 Comments

नया साल आने में कुछ ही घंटे बचे हैं, ऐसे में पार्टी के दीवानों ने अपनी न्यू ईयर प्लानिंग कर ली होगी। वहीं कुछ लोगों की प्लानिंग शाम तक हो पाएगी।
लेकिन प्लानिंग से पहले आपको कुछ चीजों के बारे में जान लेना चाहिए, जिससे की आखिरी वक्त में आपकी पार्टी का प्लान खराब न हो जाए।

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर लास्ट एग्जिट 9 बजे
राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में हमेशा से भीड़ देखने को मिलती है। खासतौर पर फेस्टिवल के मौके पर राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर लंबी लाइन देखने को मिलती है। इस बार भीड़ को कंट्रोल करने के लिए 31 दिसम्बर की रात 9 बजे के बाद निकासी नहीं की जा सकेगी जबकि एंट्री के लिए गेट खुले रहेंगे।

 

 

इंडिया गेट पर बाइक या कार से नो एंट्री
रात 9 बजे के बाद गाड़ियों की एंट्री बंद कर दी जाएगी। हालांकि, लोग आस-पास के इलाके में गाड़ी पार्क करके पैदल इंडिया गेट आ सकेंगे। जिन लोगों को साउथ से नॉर्थ-सेंट्रल या नई दिल्ली आना-जाना है, उन्हें मथुरा रोड, मानसिंह रोड, भगवानदास रोड, मंडी हाउस, जनपथ, रफी मार्ग जैसे रास्तों से होकर जाना पड़ेगा। इस बार महिला ड्राइवरों को भी बिना चेकिंग के नहीं जाने दिया जाएगा। महिलाएं भी शराब पीकर गाड़ी न चलाएं, यह सुनिश्चित करने के लिए नई दिल्ली जिले की 5 महिला पुलिस इंस्पेक्टर समेत 100 से ज्यादा महिला पुलिसकर्मियों को भी जॉइंट चेकिंग ड्यूटी पर तैनात किया जाएगा।

कनॉट प्लेस में 8 बजे गाड़ियों की नो एंट्री
ट्रैफिक पुलिस और नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, कनॉट प्लेस एरिया में रात 8 बजे से गाड़ियों की एंट्री बंद कर दी जाएगी। सीपी के इनर, मिडिल और आउटर सर्कल में तो गाड़ियों की एंट्री बंद रहेगी ही, साथ ही सीपी की तरफ जाने वाले रास्तों पर भी बैरिकेडिंग करके एंट्री रोकी जाएगी।

 

 

दिल्ली से नोएडा जाने वाले रखें खास ध्यान
दोपहर 3 बजे से अट्टापीर चौक से कार मार्केट सेक्टर-28 व अट्टा अंडरपास से अट्टापीर तक ई रिक्शा, रिक्शा, ऑटो व टैपों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। डीएलएफ मॉल, सेंटर स्टेज मॉल, गुरुद्वारा, जीआईपी मॉल, गार्डन ग्लैरिया मॉल, सेक्टर-18 व आसपास के सभी मार्गों को नो पार्किंग जोन बनाया गया है।
डीएलएफ मॉल, सेंटर स्टेज मॉल, गुरुद्वारा, जीआईपी मॉल, गार्डन गैलेरिया मॉल, सेक्टर-18 में आने वाले व्यक्ति अपने वाहनों को डीएलएफ मॉल, सेंटर स्टेज मॉल, गुरुद्वारा, जीआईपी मॉल, गार्डन गलैरिया मॉल के अंदर स्थित पार्किंग में तथा इसके अतिरिक्त सेक्टर-18 में बनाई गई मल्टीलेवल पार्किंग में पार्क कर सकेंगे।

 

 

गुड़गांव में न्यू ईयर सेलिब्रेट करने वाले रखें ध्यान
गुड़गांव के किसी मॉल, क्लब, बार या रेस्तरां में जाने का प्लान कर रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। आयोजनों को देखते हुए सोमवार शाम 6 बजे से एमजी रोड पर वाहनों की एंट्री बंद रहेगी। पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्जन प्लॉन भी तैयार किया है। पूरे शहर में करीब दो हजार पुलिसकर्मी सुरक्षा ड्यूटी पर रहेंगे।
एमजी रोड पर आयोजन स्थलों पर पार्टी में पहुंचने के लिए शाम 6 बजे या उससे बाद आने वाले वाहनों को पार्किंग की व्यवस्था लेजरवैली पार्क में उपलब्ध कराई गई है। साइबर हब में भी पार्किंग की व्यवस्था रखी गई है।
लेजरवैली स्थित दोनों पार्किंग साइट से एमजी रोड स्थित आयोजन स्थलों तक लोगों को ले जाने के लिए ई-रिक्शा व मिनी बस की व्यवस्था की गई है…Next

 

Read More :

खोया हुआ फोन ढूंढना हुआ आसान, गूगल ने फाइड माय डिवाइस में जोड़ा एक और फीचर

एंटी स्मॉग पुलिस से लेकर चिमनी फिल्टर्स तक, प्रदूषण से निपटने के लिए इन देशों ने उठाए ये कदम

14 साल की उम्र में जेल गए थे मुलायम सिंह यादव, राजनीति में इन बातों की वजह से बटोर चुके हैं सुर्खियां

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग