Menu
blogid : 314 postid : 1234218

अगर आपको भी है इस वेबसाइट का चस्का तो तैयार रहें 3 साल की कैद और 3 लाख रुपये जुर्माने के लिए

किसी भी फिल्म के रिलीज होने के दूसरे ही दिन फुल एचडी में डाउनलोड करने का मजा लेने वाले करोड़ों टोरंट यूर्जस के लिए वो दिन सबसे सदमे भरा था, जब टोरंट बंद होने की घोषणा हुई थी. अब टोरंट यूर्जस के लिए एक ओर बुरी खबर आई है. दरअसल, अब टोरंट की वेबसाइट खोलने पर आपको तीन साल की जेल या तीन लाख रुपए का जुर्माना देना पड़ सकता है.


net

भारत सरकार ने पाइरेसी और ब्लॉक यूआरएल को रोकने के लिए सख्त रवैया अपना लिया है, जिसके तहत भारत में ब्लॉक यूआरएल पर विजिट करने और डाउनलोड करने पर आपको 3 साल की सजा या 3 लाख रुपए का जुर्माना भरना पड़ सकता है. उल्लेखनीय है कि टोरंट के दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स हैं, जो नई फिल्मों को सिनेमाघरों में लगने के कुछ दिनों बाद ही डाउनलोड कर लेते हैं. जिससे न सिर्फ फिल्म जगत को बल्कि सरकार को भी बेहद घाटा होता है.


blocked


पिछले दिनों जब रिलीज से पहले ‘उड़ता पंजाब’ फिल्म पर सेंसर ने रोक लगा दी थी, तो किसी ने फिल्म को लीक कर दिया था, जिससे फिल्म टोरंट पर आसानी से डाउनलोड के लिए उपलब्ध हो गई थी. जिससे फ्री मूवी डाउनलोडर का मामला फिर से गहरा गया था. हाल ही में दुनिया की सबसे बड़ी टोरेंट वेबसाइट किकऐस को बंद कर दिया गया. अब दूसरी सबसे बड़ी टोरेंट सर्च वेबसाइट Torrentz.eu बंद होने जा रही है.


torrent 1


फेसबुक उपयोग करने वाले अब रह सकेंगे बॉस की नज़रों से दूर

दुनिया भर में इसके लाखों यूजर्स हैं, जो लगभग रोज इस पर विजिट करते हैं. भारत सरकार ने इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर और कोर्ट के दिशा-निर्देशों के तहत ये कदम उठाया है. जैसे ही आप किसी ऐसी वेबसाइट पर विजिट करते हैं जो कि भारत में बैन हो तो उस पर एक मैसेज फ्लैश हो रहा है.


banned

इसमें लिखा है कि इस यूआरएल को सरकारी प्राधिकरण के निर्देशों के तहत ब्लॉक कर दिया गया है. टोरंट के बंद होते ही अधिकतर लोगों ने पोर्न साइट्स भी बंद होने करने की पैरवी शुरू कर दी है. अब देखना ये है कि सरकार इस दिशा में क्या कदम उठाती है…Next


Read more

36 करोड़ की दौलत बेचकर सोशल मीडिया पर छाया ये कपल, 6 महीने से हैं घर से बाहर

सोशल मीडिया पर धूम मचा रही है इस सिंगल गर्ल की ‘कपल सेल्फी’

एक रुपए के ऐसे सिक्कों को बेचें यहां, मिल सकते हैं लाखों रुपए

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh