Menu
blogid : 314 postid : 1290927

आस्ट्रेलिया में चाय बेचने वाली भारतीय महिला ने किया कमाल, सोशल मीडिया में मची खलबली

सेead More:

भारत में चाय से लोग अपने दिन की शुरुआत करते हैं. हमारे प्रधानमंत्री भी चाय के दीवाने हैं, और पिछले कुछ दिनों से चायवालों का क्रेज भी सोशल मीडिया पर छा रहा है. हाल ही में पाकिस्तान के एक चायवाले ने सोशल मीडिया में खलबली मचाई थी और अब एक भारतीय महिला चायवाली ने भारत से मीलों दूर रहकर चाय का अपना पेशा बनाकर ‘बिज़नेसवुमन ऑफ द ईयर’ का खिताब अपने नाम कर लिया है.


chai cover


‘बिजनेस वूमन ऑफ द ईयर’ का जीता खिताब

26 साल की उपमा विरदी वैसे तो भारतीय हैं लेकिन वो आस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में रहती हैं. हाल ही उपमा को इंडियन ऑस्ट्रेलियन बिजनेस एंड कम्युनिटी अवॉर्ड्स यानी IABCA ने ‘बिजनेस वूमन ऑफ द ईयर 2016‘ के खिताब से नवाजा है. उपमा पेशे से वकालत कर रही हैं, लेकिन उन्हें चाय पीने और पिलाने का शौक है.


uppma chai1

ऑनलाइन बेचती हैं चाय

इंटरनेट के जमाने में क्या कुछ संभव नहीं है और इस बात को सच साबित कर रही हैं उपमा, जो चाय को ऑनलाइन बेचती है उससे अच्छा खासा मुनाफा कमाती है. वो चाय पर वर्कशॉप्स भी करती हैं. चाय की शौकीन उपमा बचपन से चाय की शौकिन थी और अब वो अपने आप को बेहतरीन चायवाली बनाना चाहती हैं.


chaiwalli1-

क्यों खास है ये अवॉर्ड

दरअसल आस्ट्रेलिया के लोग चाय से दूर ही रहते हैं, वहां के लोग कॉफी के बेहद शौकिन हैं, ऐसे में उस देश में चाय को ऑनलाइन बेचना अपने आप में बहुत बड़ी बात है. उपमा ने अवॉर्ड जीतने के बाद खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ‘उनका बचपन का सपना पूरा हो गया है और वो अब इसे और आगे बढ़ाना चाहेंगी.’



Read:  ट्रेन की टिकट नहीं मिली, तो मिलेगी एयर इंडिया की सुविधा- जानिए भारतीय रेलवे की ये 7 नई सुविधाएं


बचपन से रही हैंं चाय की शौकिन

लगभग हर भारतीय चाय जरूर पिता है. उपमा भी ऐसे परिवार से आती हैं, जहां लोग चाय पीना पसंंद करते हैं. उनका परिवार चंडीगढ़ में है और वो बचपन से ही परिवार के लिए चाय बनाया करती थींं और वहीं से उन्हें महसूस हुआ कि वे परफैक्ट चायवाली बन सकती हैं.


chaiwalis

क्यों है चाय से खास रिश्ता

उपमा अपने दादा के साथ बैठकर चाय पिती थी और उनके दादा ने उन्हें चाय के कई फायदे बताए थे. वह बताती हैं कि, ‘भारतीय परंपरा में लोग चाय के माध्यम से पास आते हैं. चाहे खुशी का माहौल हो या गम का, लोग चाय पीते ही हैं. मैंने बहुत कोशिश की लेकिन मैं आस्ट्रेलिया में चाय के अच्छे ठिकाने नहीं ढूंढ़ सकी.’ साथ ही उन्हे खुशी है कि, लोग अब आस्ट्रेलिया में चाय को पसंद कर रहे हैं. उपमा खुश हैंं कि वो चाय के बहाने से आस्ट्रेेलियाई लोगों को भारतीय संस्कृति से रूबरू करा पा रही हैंं’…Next


Read More:

बकासुर थाली : खाना भूलकर केवल आइटम गिनते रह जाएंगे, कीमत भी चौंकाने वाली

रातों-रात हुई यह गरीब महिला करोड़ों की मालकिन, निकालती है पेड़ों से रबड़

2 लाख लोगों को फेसबुक पर ठग चुका है यह व्यक्ति, आप भी रहें सावधान

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh