Menu
blogid : 314 postid : 1315727

अमेरिकी राष्ट्रपति को पछाड़ मोदी ने बनाया ये रिकॉर्ड, दूर-दूर तक नहीं है कोई भारतीय नेता

मोदी जिस तरह से लोगों के बीच लोकप्रिय हो रहे हैं विपक्षी पार्टी की चिंता बढ़ती जा रही है. इनकी बढ़ती लोकप्रियता की वजह से आज उनके समक्ष देश में कोई नेता नहीं है, जो उन्हें टक्कर दे सके. हाल ही में आई एक खबर के मुताबिक भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे नेता बन गए हैं जिन्हें दुनिया में सबसे ज्यादा फेसबुक पर फोलो किया जाता है. पीएम के निजी फेसबुक अकाउंट को करीब 4 करोड़ (40 मिलियन) लोग फॉलो करते हैं, जबकि दूसरे नंबर पर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं जिन्हें केवल 2 करोड़ (20 मिलियन) लोग फॉलो करते हैं.


modi6

प्रधानमंत्री के अलावा विश्व में फॉलो किए जाने वाले टॉप 20 नेताओं में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और विदेशमंत्री सुषमा स्वराज का नाम भी है. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नौंवे स्थान पर हैं, तो सुषमा स्वराज 16वें स्थान पर हैं. यह रिपोर्ट स्ट्रैटजिक कम्युनिकेशन्स एंड ग्लोबल पब्लिक रिलेशन फर्म बर्सन-मार्सटेलर ने जारी किया है.


इस रिपोर्ट में 7 लोककल्याण मार्ग स्थित आवास पर मां के साथ पीएम मोदी की शेयर की गई 2016 की तस्वीर को लोकप्रिय तस्वीर माना गया है. इसके अलावा पीएम मोदी विश्व के नेताओं के बीच लोगों के साथ सबसे ज्यादा संवाद करने के मामले में भी पीएम मोदी पहले नंबर पर हैं. वह 169 मिलियन इंटरेक्शन के साथ पहले नंबर पर हैं जबकि दूसरे स्थान पर कंबोडिया के प्रधानमंत्री समदेक हुन सेन और तीसरे स्थान पर अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा हैं.


modi583

मोदी के सूट ने भी बनाया था रिकॉर्ड


विवादों में रहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सूट को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया था. 4 करोड़ 31 लाख 31 हजार 311 रुपये में नीलाम हुआ ये सूट दुनिया का सबसे महंगा सूट है…Next


Read more:

पीएम मोदी से ज्यादा उनके सेक्रेटरी की है सैलरी, जानें सभी की सैलरी

वो प्रधानमंत्री जिन्होंने अमेरिकी धमकी के आगे घुटने टेकने से मना कर दिया

जानें प्रधानमंत्री मोदी की निजी संपत्ति, कहीं आप इनसे ज्यादा दौलतमंद तो नहीं?


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh