blogid : 314 postid : 966

कैरेबियाई सफारी में रैना होंगे कप्तान

Posted On: 1 Jun, 2011 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1618 Posts

925 Comments

सीनियर खिलाड़ियों की गैर-मौजूदगी और गौतभ गंभीर का अंतिम समय पर चोटिल होना रैना के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं जिन्हें आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए कप्तान चुना गया है. सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी जैसे नियमित खिलाड़ी टी-20 और पांच मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हैं और ऐसे में कप्तानी का जिम्मा गंभीर पर था पर वह भी चोटिल होकर आराम फरमाएंगे.


COACH FLETCHERभारतीय टीम को त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ चार जून को एकमात्र टी-20 मैच खेलना है. इसके बाद छह जून (त्रिनिदाद), आठ जून (त्रिनिदाद), 11 जून (एंटीगा), 13 जून (एंटीगा) और 16 जून (जमैका) में वनडे मैच खेले जाएंगे. वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. तीन टेस्ट जमैका (20 से 24 जून), बारबाडोस (28 जून से दो जुलाई) और डोमिनिका (छह से 10 जुलाई) में खेले जाएंगे. वनडे और टी-20 मैच के लिए भारतीय टीम में वह नौ खिलाड़ी नहीं हैं, जो विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे. इनमें धोनी, तेंदुलकर, जहीर खान को आराम दिया गया है जबकि गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, आशीष नेहरा और विश्व कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट युवराज सिंह अनफिट हैं. एस श्रीसंथ और पीयूष चावला को टीम में जगह नहीं मिली है. धोनी और जहीर टेस्ट मैचों के लिए टीम से जुड़ेंगे. टेस्ट टीम में वीवीएस लक्ष्मण, मुरली विजय, अभिनव मुकुंद, राहुल द्रविड़ और श्रीसंथ भी शामिल हैं. भारत ने 2006 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में वेस्टइंडीज का दौरा किया था और 35 बरस में पहली बार मेजबान टीम को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से हराकर इतिहास रचा था. उसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज में हालांकि भारत को 1-4 से पराजय झेलनी पड़ी थी.


वनडे और टी-20 टीम: सुरेश रैना (कप्तान), आर अश्विन, एस बद्रीनाथ, हरभजन सिंह, विराट कोहली, प्रवीण कुमार, अमित मिश्रा, मुनाफ पटेल, पार्थिव पटेल, यूसुफ पठान, रिधिमान साहा, ईशांत शर्मा, रोहित शर्मा, विनय कुमार, मनोज तिवारी, शिखर धवन.


टेस्ट टीम: एम एस धोनी (कप्तान), वीवीएस लक्ष्मण, मुरली विजय, अभिनव मुकुंद, राहुल द्रविड़, विराट कोहली, एस बद्रीनाथ, हरभजन सिंह, ईशांत शर्मा, एस श्रीसंथ, अमित मिश्रा, प्रज्ञान ओझा, जहीर खान, मुनाफ पटेल, सुरेश रैना और पार्थिव पटेल.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग