Menu
blogid : 314 postid : 2046

लॉ स्टूडेंट्स ने दो महीने तक हैवानियत का खेल खेला

law students rapeदिल्ली में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पर कानून की पढ़ाई करने वाले छात्र कानून को ही ताक पर रखकर कई दिनों तक एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार करते रहे. गौरतलब है कि 11वीं क्लास की छात्रा को दो महीने तक फ्लैट में बंधक बनाकर उसके साथ गैंग रेप की वारदात सामने आई है. इंसानियत को तार-तार करने वाली यह वारदात जामिया मिल्लिया इस्लामिया के लॉ स्टूडेंट्स की है. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.


Read: क्या है फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश का फंडा


पुलिस ने मंगलवार को आरोपियों को मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट गौरव राव की अदालत में पेश किया. जहां से आरोपी पुलकित चौधरी, अमनदीप, शरद शेखर तोमर और रुपांशु को छह दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया. ऐसा बताया जा रहा है कि इस मामले में कुछ और आरोपियों की गिरफ्तारी हो सकती है.


Read: इस रिकॉर्ड के आगे सचिन भी कहीं नहीं टिकते


पुलिस के मुताबिक पीड़ित लड़की 11वीं क्लास में पढ़ती है. 15 सितंबर, 2012 को वह घर से स्कूल गई थी, लेकिन वापस नहीं लौटी. काफी ढूंढ़ने के बाद पीड़िता की मां ने डिफेंस कॉलोनी थाने में शिकायत दर्ज करायी. पुलिस ने शिकायत पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस ने एक सूचना के आधार पर पीड़ित लड़की को बरामद कर लिया गया. पीड़ित लड़की ने पुलिस को बताया कि 15 सितंबर को वह अपने एक दोस्त के साथ एक पार्टी में शामिल होने गई थी. पार्टी उसी फ्लैट में दी गई थी जिसमें उसे बंधक बनाकर गैंग रेप की वारदात को अंजाम दिया गया.


इस घटना के बाद एक बार फिर दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन सवालों के घेरे में है. सवाल यह उठता है कि दिल्ली जैसे महानगर में पुलिस को यह जानकारी इतनी लेट क्यों मिली. इससे साफ तौर पुलिस प्रशासन के ढुलमुल रवैये का पता चलता है. एक बात और अगर कोई महिला किसी काम से बाहर जाती है तो उसे अपने घर के किसी सदस्य को सूचित जरूर कर देना चाहिए. इस मामले को देखकर कहीं नहीं लगता कि पीड़ित लड़की ने अपने घर वालों सूचित किया हो. उसने आंख मूंदकर उन दोस्तों पर विश्वास कर लिया जिन्होंने इंसानियत की सभी हदों को पार कर दिया.


Read

…..ये लगा नरेंद्र मोदी पर निशाना

शादी नहीं तो बलात्कार सही ??

नेता जी कहिन “यह बलात्कार नहीं आपसी सहमति है”


Tag: लॉ स्टूडेंट, दक्षिण दिल्ली, गैंगरेप, डिफेंस कॉलोनी,  नाबालिक लड़की, new delhi, rape, woman, teenager, law, student, Jamia law students, teenager.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh