Menu
blogid : 314 postid : 1193283

बेरोजगार होने पर मोदी सरकार पर इस युवक ने किया केस

इन दिनों जहां फर्जी डिग्री और राजनीति में कम पढ़ा-लिखे सांसदों पर आये दिन घमासान देखने को मिलता है वहां एक और नया मामला सामने आ रहा है जिसमें एक स्टूडेंट ने निराश और हताश होकर सरकार पर केस कर दिया. दरअसल, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने दिशा निर्देशों में बहुत से बदलाव किए हैंं. जिसके कारण अमेरिका में रिसर्च कर रहे एक स्कॉलर साइंटिस्ट को भारत वापस लौटना पड़ा. इस छात्र को वहां रहते हुए 3 साल भी नहीं हुए थे.


jobless man 1

केंद्र सरकार ने ऑब्लिगेशन टू रिर्टन टू इंडिया सर्टिफिकेट जारी करने से इनकार कर दिया. डॉ सुनील नूथी नाम के इस छात्र ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. ये ऐसा पहला मामला है जब किसी मेडिकल छात्र ने केंद्र सरकार से जवाब तलब किया हो. सुनील नॉन इमिग्रेंट वीजा न मिलने से बेहद नाराज हैं. पूरे मामले की बात करें तो सुनील यूनिवर्सिटी ऑफ केंटकी के माइक्रोबायोलॉजी, इम्युनोलॉजी एंड मॉलीक्यूलर जनेटिक्स डिपार्टमेंट में 2013 से बायोमेडिकल रिसर्चर थे. अमेरिका के होमलैंड सिक्योरिटी विभाग को एनओआरआई सर्टिफिकेट चाहिए था जिसे केंद्र सरकार ने जारी करने से इनकार कर दिया.


lab

इस बात से खुश होकर स्टूडेंट ने दी अपने टीचर को मर्सिडीज


उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने उन्हें जानकारी दी कि अगस्त 2011 सरकार ने एनओरआरआई सर्टिफिकेट जारी नहीं किया है. अब इसे केवल 65 साल या इससे अधिक उम्र के आवेदकों के लिए जारी किया जाता है. नूथी ने सरकार की इस दलील को आधारहीन बताया है. खास बात ये है कि वो अमेरिका में ब्लड कैंसर के ईलाज के लिए नई तकनीक पर रिसर्च कर रहे हैं. अमेरिका सरकार ने उन्हें इस प्रोजेक्ट के लिए 15 लाख डॉलर दे चुकी है…Next


Read more

सरकार का फरमान, इन 80 स्कूलों में लड़के पहनेंगे स्कर्ट और लड़किया पहनेंगी पैंट

स्कूल टीचर और कॉलेज का प्रोफेसर चलाते थे कोठा

टीचर को नहीं, पुलिस को देनी पड़ी है इस चार साल की बच्ची को चेतावनी


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh