Menu
blogid : 314 postid : 1348535

दुनिया की मशहूर कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन से हुआ कैंसर! कंपनी पर ठोका 27 अरब का जुर्माना

बच्चों के लेकर अक्सर मां-बाप बेहद सचेत रहते हैं ताकि बच्चों के लिए वो जो भी चीजें इस्तेमाल करते हैं वो सभी सुरक्षित हो. ऐसे में दुनिया में सबसे अच्छा और बेहतरीन माना जाना वाला प्रोडक्ट अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी पर 5.5 करोड़ डॉलर का जुर्माना लगा है. दरअसल ये जुर्माना एक महिला के कहने पर लगाया है, महिला ने टैल्कम पाउडर के इस्तेमाल से हुए कैंसर को लेकर कंपनी पर मुकदमा किया और इसी केस में कोर्ट ने कंपनी को मुआवजा देने के लिए कहा है.



417 मिलियन डॉलर का हुआ हर्ज़ाना

फार्मास्युटिकल कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन को एक अमरीकी अदालत ने एक महिला को 417 मिलियन डॉलर (क़रीब 26.72 अरब रुपये) हर्ज़ाना देने का आदेश दिया है. महिला का कहना है कि कंपनी के टैल्कम पाउडर के इस्तेमाल के बाद उसे गर्भाशय का कैंसर हो गया था.


Johnson


विवादों से पुराना नाता रहा जॉनसन एंड जॉनसन का

गौरतलब है कि जॉनसन एंड जॉनसन और विवादों का पुराना नाता रहा है. 1982 में अमेरिका में जॉनसन एंड जॉनसन के टायलीनॉल दवा से 7 लोगों की मौत हो गई थी और कंपनी ने 3.1 करोड़ बोतलों को तुरंत वापस लिया था. वहीं 2008 में कई लोगों ने कंपनी के उत्पादों पर बदबू और मिलावट का आरोप लगाया था. 2 साल बाद कंपनी ने करीब तीन करोड़ यूनिट प्रोडक्स वापस लिए.


Johnson


टैल्कम पाउडर से हुआ गर्भाशय का कैंसर

महिला ने आरोप लगाया था कि कंपनी के टैल्कम पाउडर से उसे गर्भाशय का कैंसर हुआ है, और महिला जॉनसन एंड जॉनसन के खिलाफ अदालत में मुकद्दमा जीत गई है. हालांकि कंपनी ने कहा है कि वह फैसले के खिलाफ ऊपरी अदालत में अपील करगी. लेकिन कंपनी पर इससे पहले भी इस तरह के केस हुए हैं और अबतक वह 5 में से 4 केस हार चुकी है.


johnsonn



63 साल की महिला को हुआ कैंसर

वकील ने कहा कि इवा इकेवेरिया नाम की 63 साल की महिला 11 साल की उम्र जॉनसन एंड जॉनसन का बेबी पाउडर इस्तेमाल कर रही थी, लेकिन 10 साल पहले उनको गर्भाशय के कैंसर का शिकार होना पड़ा…Next


Read More:

बाबा रामदेव को टक्कर देने बाजार में आए एक और बाबा

सितंबर के पहले हफ्ते में जारी होगा 200 का नोट! 50 रुपये के नए नोट की भी तैयारी शुरू

तीन तलाक की हर ओर चर्चा पर क्या इन दो और तलाक के बारे में जानते हैं आप

बाबा रामदेव को टक्कर देने बाजार में आए एक और बाबा
सितंबर के पहले हफ्ते में जारी होगा 200 का नोट! 50 रुपये के नए नोट की भी तैयारी शुरू
तीन तलाक की हर ओर चर्चा पर क्या इन दो और तलाक के बारे में जानते हैं आप

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh