blogid : 314 postid : 928093

आठ साल की उम्र में प्यार और एक-दूसरे की बाँहों में मौत!सच्चे प्यार की सुंदर कहानी

Posted On: 3 Jul, 2015 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1623 Posts

925 Comments

मरना कोई नहीं चाहता. पर हर किसी की चाहत होती है कि मरते समय उसकी अंतिम इच्छा पूरी हो जाये. ऐसा चाहने वालों में से कुछ की इच्छा पूरी होती है लेकिन बहुतों के अरमान उनके दिल में ही दबे रह जाते हैं. 90 की उम्र पार कर चुकी यह दंपत्ति उन खुशनसीबों में से हैं जिनकी अंतिम इच्छा दम तोड़ते वक़्त पूरी हो गयी. शादी की 75 सालगिरह मना चुके इस दंपत्ति की अंतिम इच्छा बहुत साधारण होते भी अत्यंत प्यारी थी.


last wish


जिनेट्टे और अलेक्जेंडर टोक्ज़को को आठ वर्ष की उम्र में ही एक-दूसरे से प्यार हुआ था. 96 वर्ष की जिनेट्टे और 95 वर्ष के अलेक्जेंडर ने इतनी कम उम्र में प्यार होने के बाद उचित समय पर शादी की. सैन डियेगो की रहने वाली इस जोड़ी ने ताउम्र एक दूसरे का साथ निभाया.


Read: इस मंदिर में लिंग के रूप में होती है देवी की पूजा!


भरे-पूरे परिवार वाले इस बुजुर्ग दंपत्ति की अंतिम इच्छा एक दूसरे की बाँहों में दम तोड़ने की थी. शायद किस्मत भी उनकी इस इच्छा का सम्मान करना चाहती थी. कुछ सप्ताह पहले अलेक्जेंडर की हड्डियाँ टूटने की वजह से बिस्तर का सहारा लेने को विवश होना पड़ा. बच्चों ने उनके लिये नये बिस्तर का इंत़जाम किया. उस बिस्तर पर दोनों ने अपने बच्चों को अपनी अंतिम इच्छा बतायी.


Last wish of couple


संयोगवश कुछ घंटों के बाद ही एक-दूसरे की बाँहे थामे ये जोड़े मौत की गहरी नींद में सो गये. इस मौत पर पूरा परिवार स्तब्ध तो हुआ पर उससे ज्यादा उनके दिल में अपने माँ-बाप की अंतिम इच्छा पूरी हो जाने की खुशी हुई. काश! इस बूढ़ी दंपत्ति की तरह हर प्यार करने वाले की अच्छी ख़्वाहिश पूरी हो सकती!Next….

Read more:

क्यों बन गया यह बच्चा सारी दुनिया का दुलारा जिसके लालन पालन के लिए मिले लाखों डॉलर

आधुनिक युग की गंधारी! 30 वर्षों से अपने पति के आंखों की रोशनी है यह कुबड़ी पत्नी

अजीबोगरीब रहस्य में उलझे इस मंदिर में शिवलिंग के जलाभिषेक के लिए स्वयं गंगा जमीन पर आती हैं

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग