blogid : 314 postid : 1369302

शिवराज ने 'पद्मावती' को बताया राष्ट्रमाता, कहा- मध्यप्रदेश में नहीं रिलीज होगी फिल्म

Posted On: 20 Nov, 2017 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1623 Posts

925 Comments

फिल्म पद्मावती को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, जहां एक तरफ फिल्म पद्मावती के मेकर्स द्वारा फिल्म की रिलीज को टालने जैसा बड़ा फैसला लिया गया है। वहीं, पद्मावती की रिलीज सियासी घमासान का रूप लेती नजर आ रही है। जहां एक चरफ कर्णी सेना ने वहीं दूसरी तरफ कई राजनेतिक पार्टीयों ने भी इसका जमकर विरोध किया है। इस सुर में एक और आवाज आई है मध्यप्रधेश से जहां के सीएम ने इस फिल्म को प्रदेश के लिए बैन कर दिया है।


cover padmavati


मध्‍यप्रदेश में पद्मावती फिल्‍म नहीं होगी रिलीज

मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने ऐलान किया है कि मध्‍यप्रदेश में पद्मावती फिल्‍म नहीं दिखाई जाएगी। इस मामले में वकील एमएल शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर इस फिल्म से विवादित दृश्य हटाने के आदेश देने की मांग की है। साथ ही फिल्म के निर्माता निर्देशक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सीबीआई जांच की मांग की है।


shivraj


राष्ट्रमातापद्मिनी के एति‍हासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक समारोह में इस बात का ऐलान किया कि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती मध्यप्रदेश की धरती पर रिलीज नहीं होगी। शि‍वराज चौहान ने कहा, ‘महारानी पद्मावती से जुड़े ऐतिहासि‍क तथ्यों से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मैं स्पष्ट कहना चाहता हूं कि मध्यप्रदेश की धरती पर पद्मावती फिल्म रिलीज नहीं होगी।’


padmavati


राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी हैं खिलाफ

इससे पहले राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी थी। वसुंधरा राजे ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को चिट्ठी लिखकर आग्रह किया था कि पद्मावती फिल्म तब तक रिलीज न हो, जब तक इसमें जरूरी बदलाव नहीं कर दिए जाएं। ताकि किसी भी समुदाय की भावनाओं को ठेस न पहुंचे।


VasundharaRaje


पद्मावती को मिला कर्नाटक का सपोर्ट

जहां एक तरफ पद्मावती को बैन करने को लेकर कई बड़े नेता राजपूत संगठनों के साथ खड़े हैं। वहीं कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने दीपिका पादुकोण को सपोर्ट करते हुए पद्मावती फिल्म को रिलीज किए जाने की बात कही है। कर्नाटक के सीएम ने ट्वीट कर इस विवाद पर अपने विचार रखे हैं। उन्होंने ट्वीट किया, मैं असहिष्णुता की संस्कृति की निंदा करता हूं और कर्नाटक दीपिका पादुकोण के साथ खड़ा है, वह हमारे राज्य की विश्वभर में मशहूर कलाकार हैं। मैंने हरियाण के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बात की है और उन्हें कहा है कि जो दीपिका को धमकियां दे रहे हैं, उनके खि‍लाफ सख्त एक्शन लें।


cm


सेंसर बोर्ड ने फिल्म देखने से किया मना

वहीं करणी सेना के विरोध प्रदर्शन के बीच हाल ही में सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने भी फिल्म को लेकर आपत्ति जताई। सेंसर बोर्ड ने फिल्म ‘पद्मावती’ को देखने से फिलहाल इंकार कर दिया। तकनीकी कमियों का हवाला देते हुए बोर्ड ने फिल्म का एप्लिकेशन वापस भेज दिया।


karni-sena


क्यों सेंसर ने नहीं देखी फिल्म

सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने कहा, ’रिव्यू के लिए इसी हफ्ते फिल्म का आवेदन बोर्ड को मिला, मेकर्स ने खुद माना कि एप्लिकेशन अधूरा था। फिल्म काल्पनिक है या ऐतिहासिक इसका डिसक्लेमर तक अंकित नहीं किया गया था। ऐसे में बोर्ड पर प्रक्रिया को टालने का आरोप लगाना सरासर गलत है’।…Next


Read More:

एक नहीं बल्कि तीन बार बिक चुका है ताजमहल, कुतुबमीनार से भी ज्यादा है लंबाई!

सीरिया-इराक से खत्म हो रही IS की सत्ता, तो क्या अब दुनिया भर को बनाएंगे निशाना!

अक्षय ने शहीदों के परिवार को दिया खास तोहफा, साथ में भेजी दिल छू लेने वाली चिट्ठी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग