Menu
blogid : 314 postid : 1189488

2 लाख लोगों को फेसबुक पर ठग चुका है यह व्यक्ति, आप भी रहें सावधान

आजकल सोशल मीडिया की दुनिया में एक छोटी-सी खबर को करोड़ों लोगों तक पहुंचते हुए देर नहीं लगती. बल्कि किसी भी खबर के वायरल होने का आलम ये है कि आप बस या मेट्रो में अपनी आंखों के सामने हो रही किसी घटना के बारे में फेसबुक पर एक छोटा-सा स्टेट्स डालिए और मुमकिन है कि आपके घर लौटने तक आधी दुनिया को उस घटना के बारे में मालूम हो. दूसरी तरफ भीड़ में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सोशल मीडिया क्रांति को अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करने से नहीं चूकते.


facebook


पाब्लो ने डोनाल्ड ट्रम्प के मरने के बाद हिलेरी क्लिंटन के पहली महिला राष्ट्रपति होने की भविष्यवाणी भी की है.


pablo


सावधान हो जाएं, आपके फेसबुक प्रोफाइल पर है इनकी नजर


हैरानी की बात यह है कि इनमें से ज्यादातर घटनाएं जब 2016 में सही साबित हुई.  पाब्लो ने अपने पिछले साल के इन स्टेट्स को शेयर भी किया. फेसबुक पर जिसके पास भी इस व्यक्ति के स्टेट्स पहुंच रहे थे वो हैरान हुए बिना नहीं रह पा रहे थे, लेकिन तभी कुछ लोगों की चतुराई ने इस चालाक व्यक्ति की कलई खोलकर रख दी. असल में पाब्लो पुराने स्टेट्स को किसी घटना के होने के बाद पुराना स्टेट्स एडिट कर देता था.


clinton


जैसे कोई घटना 15 जनवरी 2016 को हुई है तो पाब्लो अपना पिछले साल का 15 जनवरी 2016 का कोई स्टेट्स उठाता और उसे एडिट करके शेयर कर देता जिससे कोई भी उसकी चालाकी समझ नहीं पाता था. लेकिन जब उसके कुछ दोस्तों को उसपर शक हुआ तो उन्होंने उसके इन स्टेट्स की जांच शुरू कर दी, जिसमें ‘व्यू एडिट हिस्ट्री’ पर क्लिक करते ही इस शातिर भविष्यवक्ता की कलई खुल गई…Next


Read more

फेसबुक पर आप भी तो नहीं हुए इस चीज़ के शिकार!

खतरे की आहट को समझिए, कभी न करें अपने फेसबुक पर ऐसी चीजें पोस्ट

फेसबुक पर इस काम के लिए महिला को हो सकती है 15 साल की सजा

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh