Menu
blogid : 314 postid : 1171644

‘मैन ऑफ द सीरीज’ रहे क्रिकेट खिलाड़ी को ईनाम में मिली गाय, कीमत 50 हजार रुपए

मैच देखते वक्त जब शानदार प्रदर्शन करने वाले किसी खिलाड़ी को ‘मैन ऑफ द मैच’ या ‘मैन ऑफ द सीरीज’ से नवाजा जाता है तो प्राइज मनी को देखकर आपको भी लगता होगा कि काश! आप भी क्रिकेटर होते. लेकिन अगर कोई आपसे कहे कि एक क्रिकेटर को अपने बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए ईनाम में गाय दी गई तो आपको सुनकर लगेगा कि कोई आपसे मजाक कर रहा है. लेकिन ये कोई मजाक नहीं बल्कि ऐसा सच में हुआ है.


cricket

जब टीम इंडिया ने नाक कटवाई तो हम क्यों पीछे रहें?

दरअसल, वडोदरा में खेले गए वडवाला प्रीमियर लीग में 10-10 ओवर वाला मैच खेला गया जिसमें ‘मैन ऑफ द सीरीज’ रहे खिलाड़ी जयेश देसाई को ईनाम के रूप में गाय मिली. वास्तव में राबड़ी समाज द्वारा गऊ बचाव अभियान को आगे बढ़ाया जा रहा है. जिसके अंतर्गत मशहूर भारतीय क्रिकेटर मुनाफ पटेल के हाथों क्रिकेटर जयेश देसाई को गाय के साथ बछड़ा भी दिया गया. राबड़ी समाज का मकसद गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करवाना है इसलिए प्रतियोगिता में ये ईनाम रखा गया.


cricket1

क्रिकेट विश्व कप मैच में इन बॉलीवुड स्टारों ने की कमेंट्री


इसके अलावा टूर्नामेंट में विजेता टीम के सदस्यों को 15000 रुपए ईनाम दिया जबकि रनर अप रही टीम को 7,000 रुपए दिए गए हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि ये ऐसा पहला मौका नहीं है जब किसी खिलाड़ी को ईनाम में गाय दी गई हो बल्कि 2003 में भी टेनिस स्टार रोजर फेडरर को भी ग्रैंड स्लैम जीतने पर गाय दी गई थी.


munaf patel

जिसे कुछ सालों बाद बूचड़खाने में छोड़ दिया गया था क्योंकि उसने दूध देना बंद कर दिया था. वहीं दूसरी ओर गाय विजेता रहे जयेश देसाई का कहना है कि ये गाय हमेशा उनके साथ परिवार के सदस्य के रूप में रहेगी. इस गाय की कीमत 50,000 रुपए बताई जा रही है…Next


Read more

विराट कोहली ने ली हार की जिम्मेदारी, कहा क्रिकेट को अलविदा

रोजाना 50 किलो दूध देती है दुनिया की ये सबसे अमीर गाय, कीमत करोड़ों में

इस अपराजित भारतीय पहलवान के डर से रिंग छोड़ भागा विश्व विजेता




Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh