Menu
blogid : 314 postid : 1311729

देश की ऐसी पहली महिला एसीपी जिनके पास है ये 3 बड़ी प्रोफेशनल डिग्री, कुछ ही सालों में हासिल की ये डिग्रियां

जरा सोचिए, आप जिस प्रोफेशन में हैं क्या आप हमेशा से उस प्रोफेशन में जाना चाहते थे? बचपन में आपके माता-पिता आपको क्या बनाना चाहते थे, आप क्या बनना चाहते थे और आप अब क्या हैं? ये कुछ ऐसे सवाल हैं जिनके जवाब अगर अलग हैं, तो किसी के लिए ये कहानी पूरी समझना आसान है. कोई इंसान कभी ना कभी अपने काम से जरूर उकता जाता होगा लेकिन अगर आप उसी प्रोफेशन में हैं जहां आप हमेशा से जाना चाहते थे, तो आप अन्य लोगों की तुलना में काफी हद तक खुश रहते हैं.


acp

आइए, हम आपको ऐसी महिला के बारे में बताते हैं, जो एक साथ तीन पेशों में हैं. इनका नाम है मंजीत वंजारा. देश की ऐसी पहली महिला एसीपी जिन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत इंजीनियरिंग की डिग्री से की थी. उसके बाद अपने दिल की सुनते हुए उन्होंने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने के लिए एनआईएफटी में अप्लाई किया. कॅरियर के कुछ सालों के बाद उन्होंने सोचा कि उन्हें सिविल सर्विस की तैयारी करनी चाहिए.


designer


eng

इसके अलावा मंजीत कहती हैं ‘जब मैंने फैशन डिजाइनिंग के बाद सिविल एग्जाम पास किए, तो मेरे लिए आगे बढ़ना आसान नहीं था क्योंकि कई लोगों ने कहा था कि तुम क्या करने जा रही हो? लेकिन मुझे देश के लिए हमेशा से कुछ करना था’. अहमदाबाद में रहने वाली मंजीत को क्लासिक डांस से भी बेहद लगाव है. उनका कहना है कि अगर मौका मिला तो वो डांस में भी अपनी प्रतिभा दिखाना चाहेंगी…Next


Read More :

दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल के शराब पीकर वॉयरल हुए वीडियो का चौंका देने वाला सच आया सबके सामने

दंग रह गई पुलिस जब व्यक्ति को इस हालत में देखा

तिहाड़ आइडल: सलाखों के पीछे छुपे कैदियों के ऐसे हुनर को देखकर आप रह जाएंगे दंग

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh