Menu
blogid : 314 postid : 821245

ये क्या! जांच में मोची निकला करोड़पति

पश्चिम बंगाल के जुमई जिले के एक गांव में पहुंची पुलिस तब हक्का-बक्का रह गई जब गांव वालों ने पुलिस के आगे पांच-पाच सौ रुपए के 28 बंडल लाकर रख दिए. एक दिन पहले ही पुलिस ने आनंदपुर नामक इस गांव में छापेमारी कर 1 करोड़ रूपए बरामद किए थे. पुलिस ने अबतक इस गांव से 1 करोड़ 89 लाख रूपए बरामद किए हैं. सबसे अचरज वाली बात तो यह है कि इस गांव के एक बूट पॉलिश करने वाले के घर से 1 करोड़ रूपए बरामद हुए हैं.


mochi



आनंदपुर गांव, जुमई जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र में पड़ता है. यह गांव बंगाल के किसी अन्य गरीबी का दंश झेल रहे गांव सरीखा ही है. यहां की महिलाओं की स्थिति बेहाल है. अधनंगे और कुपोषित बच्चे इस गांव की भी पहचान हैं ऐसे में इस गांव के घरों से लाखों रुपए हैरतअंगेज तो है ही.


Read: अगर अंतिम संस्कार ऐसा हो तो हर कोई मरना चाहेगा इस कुत्ते की मौत


दरअसल सितंबर में एचडीएफसी बैंक के कैश वैन से लॉकर टूटने के कारण 4 करोड़ रूपए गिर गए थे. ये रुपए कोलकाता में बूट पॉलिश का काम करने वाले एक व्यक्ति को मिले जो इसी गांव का था. पुलिस तबसे इस मामले की जांच कर रही थी और जांच करते-करते वह इस मोची के घर तक पहुंच गई. पुलिस को उसके घर से एक करोड़ रूपए मिले पर घरवालों ने यह कहकर सनसनी फैला दी कि इस गांव के और भी घरों में लाखों रुपए हैं.

इसके बाद गांव के तीन परिवार ने अपने यहां लाखों रुपए होने की बात कबूली. इन लोगों ने गांव के अन्य लोगों से भी अपील की कि जिस किसी के पास बैंक के पैसे हैं वह पुलिस को बुलाकर रूपए सौंप दे. इस पर  गांववालों ने लक्ष्मीपुर थाना को सूचित किया. जब पुलिस गांव में पहुंची तो इन लोगों ने पांच सौ रुपये के 28 बंडल यानी लगभग चौदह  लाख रुपये निकालकर पुलिस को सौंपे.


Read: What is God Particle – गॉड पार्टिकल: आज खुलेगा ब्रह्मांड का रहस्य


गांव के लोगों का कहना है कि वे गरीब लोग हैं और किसी तरह की मुश्किल में नहीं पड़ना चाहते. बहरहाल पुलिस अपनी जांच जारी रखे हुए है और बाकि रुपयों की बरामदगी के लिए भी कोशिश कर रही है. Next..


Read more:

दिखने लगा है अनशन का फायदा

पुरुषों के पैदा होने पर अब बैन लगने वाला है

रोज-रोज की खिचखिच से छुटकारा पाने की तैयारी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh