Menu
blogid : 314 postid : 1312342

यहां मोबाइल स्टोर पर बिक रहे थे लड़कियों के नंबर, कीमत 50 से 500 रुपए तक

सोचिए, अगर आपके पास किसी अनजान नंबर से कॉल आता है, तो आप क्या करते हैं? जाहिर-सी बात है कुछ ही पलों में रॉन्ग नंबर कहकर फोन काट देते हैं, लेकिन अगर अनजान नंबर से आने वाले फोन क़ॉल्स में इजाफा होने लगे, तो आप जरूर परेशानी में आ जाएंगे. साथ ही आपको शक होगा कि कहीं किसी परिचित ने आपका नंबर किसी बेवसाइट या परेशान करने के इरादे से तो किसी को नहीं दे दिया है. बीते सालों में इंटरनेट हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है, लेकिन कुछ लोग दुश्मनी निकालने के लिए इसका तेजी से इस्तेमाल कर रहे हैं. पोर्न साइट पर लड़कियों के नंबर डालने के कई चौंका देने मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन इंटरनेट छोड़िए, अब तो आपके लिए मोबाइल रिचार्ज स्टोर भी सेफ नहीं है. यूपी से सामने आई घटना कुछ ऐसा ही कह रही है.


story 5

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक यूपी में एक गिरोह का पर्दाफाश हुआ है, जो 50-500 रुपयों में लड़कियों का नंबर बेचते थे. इस चौंका देने वाली घटना का खुलासा तब हुआ जब यूपी में महिला हेल्पलाइन नंबर पर अचानक शिकायतों में इजाफा हो गया. कई लड़कियों ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उन्हें अनजान नंबर से फोन आते हैं. फोन करने वाला व्यक्ति उनका नाम लेकर बात करता है जबकि वो उस आदमी को जानती तक नहीं है. पुलिस को ऐसी ही मिलती-जुलती कई शिकायतें मिली. इसके बाद पुलिस ने तहकीकात शुरू की. तहकीकात में एक शर्मनाक बात का खुलासा हुआ. फोन करने वाले लोगों का नंबर ट्रैक करके जब उनसे इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि उन्हें ये नंबर एक मोबाइल रिचार्ज स्टोर से मिला है.


helpline

(महिला हेल्पलाइन नंबर)

जहां 50 रुपए से 500 रुपयों में लड़कियों के नंबर आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं. जो लड़कियां देखने में सुंदर होती है उनके नंबर की कीमत 500,400 रुपए होती है जबकि सामान्य दिखने वाली लड़की के नंबर की कीमत 50, 100 रुपए होती है. वहीं लड़कियों ने शिकायत में दर्ज करवाया है कि जिस भी अनजान नंबर से उन्हें फोन आता है. फोन करने वाला उन्हें दोस्ती करने के लिए कहता है और डांटने-धमकाने पर गाली-गलौच पर उतर आता है. खास बात ये है कि 100 से ज्यादा शिकायतों में से पुलिस ने अभी तक एक भी व्यक्ति को हिरासत में नहीं लिया है.


safety

जब पुलिस अधिकारियों से इस बारे में बात की गई तो, उनका जवाब था कि जांच चल रही है फिलहाल कोई केस नहीं बनता है जबकि भारतीय दंड संहिता के अनुसार आरोपियों पर धारा 467 (फर्जीवाडा), 420 (धोखाधड़ी) समेत कई धाराएं लगाई जा सकती हैंं. यूपी की इस घटना के सामने आने के बाद से ज्यादातर मोबाइल स्टोर वाले लड़कियों के नंबर के मामले में कोताही बरत रहे हैं.


safety 2

(सभी तस्वीरें प्रतीकात्मक हैं)

कई मोबाइल स्टोर वालों से पूछताछ की जा रही है. इस तरह की घटना के सामने आने से समाज पर एक बार फिर से सवाल उठने लगे हैं. साथ ही इस मानसिकता पर भी सोचे जाने की जरूरत है कि हर घटना में लड़की की गलती ढूंढने वाले लोग इस बारे में लड़कियों को कहां जिम्मेदार पाते हैं…Next


Read More :

मोदी, ओबामा और विश्व के नेता करते हैं इस फोन का इस्तेमाल

5 करोड़ की कार और यूपी का सबसे बड़ा जिम है मुलायम के बेटे प्रतीक के नाम, ऐसी है उनकी लाइफस्टाइल

10वीं पास 15 साल की यह लड़की इस खान की फिल्म में है अभिनेत्री


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh