blogid : 314 postid : 1390111

कभी शरबत विक्रेता तो कभी ऑटो चालक के अकांउट में मिल रहे हैं अरबों रुपए, पाकिस्तान में इस वजह से डर का माहौल!

Posted On: 30 Oct, 2018 Hindi News में

Pratima Jaiswal

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1519 Posts

925 Comments

नोटबंदी के दौरान आए दिन ऐसी खबरें पढ़ने को मिलती थी, जिसमें किसी गरीब व्यक्ति के जनधन खाते में लाखों-करोड़ों रुपए अचानक ही ट्रांसफर कर दिए गए हो। उस समय कालेधन को ठिकाने लगाने के लिए कई अमीर लोग अपने पैसों को यहां-वहां ट्रांसफर कर रहे थे।
नोटबंदी का दौर तो खत्म हुआ लेकिन ऐसी खबरें अब पाकिस्तान से आ रही हैं। पाकिस्तान में भ्रष्टाचार से जमा की गई संपत्ति पर नए प्रधानमंत्री इमरान खान की टेढ़ी नजर की वजह से लोग काला धन छिपाने के लिए गरीबों के खाते में करोड़ों रुपये डाल रहे हैं। अधिकारियों को उन गरीबों के बैंक अकाउंट्स का पता चलता है, तो वे उनके पीछे पड़ जाते हैं। आइए, एक नजर डालते हैं उन्हीं घटनाओं पर।

 

 

ऑटो चालक व्यक्ति के खाते में 3 अरब पाकिस्तानी रुपए
43 वर्ष के मोहम्मद राशिद ऑटो चलाते हैं। उन्हें अपनी बेटी के लिए छोटी सी साइकल खरीदने के लिए सालभर तक पैसे जमा करने पड़े। लेकिन, एक दिन उन्हें पता चला कि उनके बैंक अकाउंट में 3 अरब पाकिस्तानी रुपये आ गए तो मारे डर के उनका पसीना छूट गया।
ऐसे में मोहम्मद राशिद बुरी तरह डर गए, पहले तो उन्होंने भाग जाने की बात सोची लेकिन फिर उन्होंने सामना किया. राशिद के मुताबिक उन्हें आज भी ऑटो सड़क पर उतारते हुए डर लगता है कि कहीं उन्हें कोई एजेंसी पकड़ न लें।

 

शरबत बेचने वाले व्यक्ति के खाते में आए अरबों रुपए
मोहम्मद कादिर अपनी रोजी-रोटी के लिए शरबत बेचा करते थे, जब यह खबर आई कि उनके अकाउंट में अरबों रुपये जमा हुए हैं, तब से लोग उन्हें चिढ़ाने लगे हैं। उन्हें डर है कि कहीं आपराधिक प्रवृत्ति के लोग धोखे से मोटी फिरौती की लालच में उनका या उनके बच्चों का अपहरण न कर लें।
इसके बाद उन्होंने कई दिनों तक शरबत की दुकान नहीं लगाई।

 

 

करोड़ों का टैक्स मांगने पर छूटे पसीने
सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग की अधिकारी सरवत जेहरा ने बताया कि उनसे 1 करोड़ 30 लाख रुपये का टैक्स मांगा गया तो उनके होश उड़ गए। कराची के जमान शहर में रहनेवाली 56 वर्षीया सरकारी अधिकारी जेहरा ने कहा कि टैक्स में इतनी मोटी रकम की मांग से उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया और वह हाई ब्लड प्रेशर की मरीज हो गईं।

 

 

पाक पीएम इमरान का डर!
ये मामले ऐसे वक्त में सामने आ रहे हैं, जब इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने हैं। उन्होंने चुनाव से पहले भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाने के तमाम वादे किए थे। उन्होंने देश की बिगड़ती वित्तीय सेहत को ठीक करने का भरोसा जताया था। अब काले धन वालों को डर सता रहा है कि उन पर कार्रवाई होगी…Next

 

Read More :

ब्लॉक हुए डेबिट और क्रेडिट कार्ड से ऐसे हो रही है ठगी, ऑनलाइन यूज करते हैं तो ऐसे रखें अपने कार्ड को सेफ

सबरीमाला मंदिर के महिलाओं के लिए खुल गए द्वार लेकिन देश के इन मंदिरों में अभी भी एंट्री बैन

इन देशों में भी है आयुष्मान स्वास्थ्य योजना, जानें भारत से कितनी है अलग

 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग