blogid : 314 postid : 2286

सुखदेव सिंह नामधारी: क्या सोचा था और क्या हो गया

Posted On: 18 Feb, 2013 Hindi News में

समाचार ब्लॉगदुनियां की हर खबर जागरण न्यूज के साथ

Hindi News Blog

1625 Posts

925 Comments

namdhariसफलता की उंचाइयों पर पहुंचने के लिए जो व्यक्ति शॉर्टकट तरीका अपनाता है उसे एक दिन जरूर अर्श से फर्श पर आना पड़ता है. पहले पोंटी चढ्डा की मौत ने इस बात को साबित किया, अब उसकी मौत की वजह से सवालों के घेरे में आए सुखदेव सिंह नामधारी के नाम का मुहर लगना इस बात को पूरी तरह से सिद्ध करता है.


Read: कभी सचिन ने पाकिस्तान की तरफ से खेला था !


दिल्ली पुलिस ने शराब माफिया पोन्टी चड्ढा और उसके भाई हरदीप की हत्या के मामले में उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के बर्खास्त चेयरमैन एसएस नामधारी, उसके गार्ड सचिन त्यागी और दूसरे लोगों के खिलाफ शनिवार को चार्जशीट दायर की है. इसमें नामधारी पर पोन्टी के भाई हरदीप को गोली मारने का आरोप है.


वैसे दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने चढ्ढा बंधु हत्याकांड में दाखिल चार्जशीट में वारदात के पीछे नामधारी के हाथ पर मुहर लगा दी है. इस पूरी घटना से पता चलता है कि नामधारी इस घटना को अंजाम देने के लिए बहुत पहले ही सोच-विचार कर चुका था. इसके लिए वह सबसे पहले अपने कारोबारी दोस्त पोन्टी चढ्ढा के करीब आया, अपनी पैंतरेबाजी से उसने उसके कारोबार और उसके परिवार के बारे में जानकारी जुटाई.


Read: उदीयमान खिलाड़ियों से सीखें वरिष्ठ खिलाड़ी


नामधारी के बारे में माना जाता है कि वह जिस सीढ़ी से ऊपर चढ़ता था सबसे पहले उसे ही खत्म कर देता था. ऐसा माना जाता है कि चढ्ढा बंधुओं में मन-मुटाव का कारण भी नामधारी ही था. चढ्ढा की अवैध तरीके से कमाई गई करोड़ों की सम्पत्ति को अपने कब्जे में करने के लिए नामधारी कुछ इस तरह की परिस्थितियां उत्पन करता है जिससे दोनों भाइयों के बीच तनाव पैदा हो सके.


वैसे पोन्टी चढ्ढा की दोस्ती से पहले सुखदेव सिंह नामधारी के इतिहास पर भी नजर डालें तो पता चलता है कि मौका और दस्तूर के हिसाब से पाला बदलने में नामधारी पूरी तरह से माहिर है. शायद इसी खूबी की वजह से नामधारी मामूली ट्रक ड्राइवर से उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जैसे संवैधानिक पद तक पहुंचता है. लेकिन वह यह नहीं समझ पाया कि शॉर्टकट अपनाने का यह तरीका उसे एक दिन सलाखों के पीछे खड़ा कर देगा.


Read:

सोना खरीदना है तो ये गलतियां बिलकुल न करें

दोस्त के नाम पर धोखेबाज निकला नामधारी !!


Tag: chargesheet, Delhi Police, Hardeep Chadha, New Delhi, Ponty Chadha, Sukhdev Singh Namdhari, नामधारी,पोन्टी चढ्ढा


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग