Menu
blogid : 314 postid : 1094059

चीन के इस स्कूल में बच्चों को ध्यान लगाने का मिला आदेश, पैरेंट्स ने किया विरोध

चीन के प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के माता-पिता को गवारा नहीं कि उनके बच्चों की नींद में कटौती कर उन्हें ध्यान लगाने की शिक्षा दी जाए. इसलिए चीन के एक स्कूल ने जब यह फैसला किया कि दोपहर में बच्चों को नींद लेने के लिए दिए जाने वाले समय में ध्यान करवाया जाएगा तो उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ा. चीन के गुआंगडोंग प्रांत में चलाए जा रहे पायलट प्रोजेक्ट को भारी विरोध के बाद बंद कर दिया गया. यह पायलट प्रोजेक्ट शीशन शुबेन प्राइमरी स्कूल में शुरू किया गया था.


school-meditation1


खबरों के अनुसार नए सेमेस्टर के शुरू होने से पहले चीन में बच्चों के मां-बाप को नोटिस भेजा गए था कि इस सत्र से मध्यावधि नींद के लिए दिए जाने वाले समय में निर्देशित ध्यान करवाया जाएगा.


Read: कहीं आप भी तो नहीं खा रहे चीन में तैयार ये नकली अंडे?


फिर बच्चों के आगे एक वीडियो चलाया गया जिसमें उनके हेडमास्टर मिस्टर वू  ध्यान करने की विधि सीखा रहे थे. हालांकि ज्यादातर बच्चे यह वीडियो देखकर ध्यान करने की बजाए सो रहे थे.



school-meditation21


हेडमास्टर वू का इरादा अच्छा था, ध्यान शरीर को तनाव मुक्त रखने की बेहतरीन तकनीक है. वू खुद भी पिछले 20 सालों से ध्यान कर रहे हैं लेकिन बच्चों पर ध्यान का वैसा असर नहीं हुआ जैसा वह चाहते थे. सोशल मीडिया पर बच्चों के मां-बाप ने इस फैसले का विरोध करते हुए कहा कि बच्चों को जबरदस्ती ध्यान नहीं करवाया जाना चाहिए. Next…


Read more:

एक बार स्पर्म डोनेट कर चीन के युवा कमा रहें हैं 51,492 रुपए…जानें भारत में क्या है दाम

क्यों कर रही है अब चीनी सरकार जोड़ों से दो बच्चे पैदा करने की अपील?

इस अनोखे स्कूल में शिष्यों को आईफोन रखने की है छूट, मगर टीवी पर है बैन

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh